Breaking News

बारिश के बाद बालटाल से रवाना हुए अमरनाथ यात्री

Posted on: 28 Jun 2018 05:22 by Surbhi Bhawsar
बारिश के बाद बालटाल से रवाना हुए अमरनाथ यात्री

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रा आज से शुरू हो गई है। लेकिन इस यात्रा के पहले ही दिन बिगड़े मौसम ने खलल डाल दी थी। भारी बारिश के चलते श्रध्हलुओं को बालटाल और पहलगाम में रोक दिया गया था। लेकिन अब सामान्य मौसम के चलते श्रद्धालुओं को आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है.

गंदरबल के एसएसपी फयाज अहमद का कहना है कि मौसम की स्थित में अब सुधार हो चुका है। तीर्थयात्रा बोर्ड ने तीर्थयात्रियों को आगो बढ़ने के निर्देश दे दिए हैं। गौरतलब है कि बुधवार को जम्मू से यात्रा के लिए यात्रियों का पहला जत्था बम-बम बोले के जयकारो के साथ रवाना कर दिया गया था।

गंदरबल के डिप्टी कमिश्नर डॉ. पियूष सिंघला का कहना है, ‘हम भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं और स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।’ वहीं तीर्थ यात्रियों का कहना है कि ‘उम्मीद है कि हमें जल्द ही यात्रा शुरू करने की अनुमति मिल जाएगी।’गौरतलब है कि इस बार करीब 2 लाख श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। इस बार आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गये है। दो लाख श्रद्धालुओं के की सुरक्षा में करीब 40 हजार जवान तैनात है।बता दे कि ये पहली बार है जब अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए NSG कमांडो को तैनात किया गया है। ये कमांडो ड्रोन और कैमरे से नजर रखेंगे। इसके साथ बाइक कमांडोज़ भी तैनात है, जिनके हेलमेट पर कैमरे लगे हुए है और किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com