Breaking News

बाबा बर्फानी के भक्तो की जबरदस्त सुरक्षा, पहाड़ो पर 24 घंटे तैनात स्नाईपर्स

Posted on: 27 Jun 2018 05:38 by Surbhi Bhawsar
बाबा बर्फानी के भक्तो की जबरदस्त सुरक्षा, पहाड़ो पर 24 घंटे तैनात स्नाईपर्स

श्रीनगर: बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा आज से शुरू हो गई है। आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। इस यात्रा के लिए इस साल दो लाख श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है। इन दो लाख श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए करीब 40 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 40 दिन चलने वाली इस यात्रा में यात्रियों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ, सेना और एनएसजी कमांडो की तैनाती की गई है, जो 24 घंटे मुस्तैद रहेंगे और ड्रोन ने नजर रखी जाएगी।
हमले के ख़ुफ़िया अलर्ट के मद्देनजर इस साल सुरक्षाबालों की तादाद 17 फीसदी बढ़ाई गई है। संवेदनशील जगहों पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। NSG कमांडो को स्टैंडबाई पोजीशन में रखा जा रहा है हॉस्टेज की स्थिति में NSG के कमांडो ऑपरेशन करेंगे।
इस साल पहली बार खुफिया अधिकारी सादी वर्दी में इलेक्ट्रॉनिक और मानव चौकसी करेंगे। पहली बार रेडियो फ्रिक्वेंसी लगे यात्रा वाहन, ड्रोन के जरिए निगरानी और कमांडो के मोटरसाइकिल दस्ते यात्रा मार्ग पर तैनात सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिसकर्मियों की मदद के लिए तैनात किए जा रहे हैं। टेलीफोन कनेक्टिविटी के लिए आर्मी ने ऑप्टिकल फाइबर केबल के जरिये बीएसएनएल की लाइन अमरनाथ गुफा तक बिछाई है “प्रोजेक्ट क्रांति” के तहत यात्रियों को कनेक्टिविटी दी जाएगी। प्राइवेट व्हीकल पर आतंकी खतरे से निपटने और उस पर नज़र रखने के लिए उसको अलग से कार्ड दिया जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com