Breaking News

बालटाल-पहलगाम में गूंजा ‘हर-हर महादेव’, देखें अमरनाथ यात्रियों की तस्वीरें

Posted on: 02 Jul 2019 11:28 by Surbhi Bhawsar
बालटाल-पहलगाम में गूंजा ‘हर-हर महादेव’, देखें अमरनाथ यात्रियों की तस्वीरें

श्रीनगर: कश्मीर की वादियों में ‘हर-हर महादेव’ गूंजने लगा है। कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के मौद में पहुंच गया है। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुए पहले जठे में 1,051 लोग उत्तरी कश्मीर से बालटाल आधार शिविर के लिए और 1,183 लोग पहलगाम आधार शिविर के लिए रवाना हुए थे। इनमे 1,839 पुरुष, 333 महिलाएं, 45 साधु और 17 बच्चे शामिल हैं।

Image

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 7,500 से अधिक तीर्थयात्री अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हो गए है। रविवार को कश्मीर घाटी के लिए 2 हजार से ज्यादा तीर्थयात्रियों का पहला जत्था रवाना होने के बाद 4,417 तीर्थयात्रियों का दूसरा जत्था जम्मू से गुफा के लिए रवाना हुआ।

Image

यात्रा को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि ‘सोमवार को 31 बच्चों के अलावा 3,543 पुरुषों, 843 महिलाओं का जत्था भगवती नगर यात्री निवास से 142 वाहनों के काफिले के साथ रवाना हुआ। उन्होंने कहा, “इनमें से 1,617 तीर्थयात्री बालटाल आधार शिविर और 2,800 पहलगाम आधार शिविर पहुंचेंगे।

Image
Image

अधिकारी ने बताया कि जब तक तीर्थयात्रियों का जत्था जवाहर सुरंग को पार नहीं कर जाता तब तक श्रीनगर से जम्मू तक यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी। अमरनाथ यात्रियों को ले जाने वाले किसी भी वाहन को पुंछ और राजौरी जिलों को जोड़ने वाले मुगल रोड पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

Image

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com