Breaking News

राहुल गांधी के वकील 22 अप्रैल को रखेंगे अपना पक्ष, टली सुनवाई | Rahul Gandhi’s Lawyer will keep his side on April 22 hearing…

Posted on: 20 Apr 2019 17:05 by Surbhi Bhawsar
राहुल गांधी के वकील 22 अप्रैल को रखेंगे अपना पक्ष, टली सुनवाई | Rahul Gandhi’s Lawyer will keep his side on April 22 hearing…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पर एक निर्दलीय प्रत्र्याशी ने आपत्ति जताई और उनके नामांकन को रद्द करने की मांग की है।. इस आपत्ति पर जिला निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को हो रही सुनवाई 22 अप्रैल तक टाल दी गई है। राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने इन आरोपों के खंडन के लिए समय मांगा है। अब वह 22 अप्रैल को राहुल गांधी का पक्ष रखेंगे।

दरअसल, अमेठी में निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने उनका नामांकन रद्द करने की मांग की। निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी का असली नाम राउल विंची है और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। ध्रुव के वकीलों का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज दिए हैं और निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है।

इतना ही नहीं वकील का आरोप है कि राहुल ने दस्तावेजों में इंग्लैंड की अपनी कंपनी का जिक्र नहीं किया है और वह ब्रिटेन के नागरिक है। वकील ने राहुल गांधी की डिग्री परसवाल उठाते हुए कहा कि राहुल ने हलफनामे में जिन कॉलेजों से पढ़ाई का जिक्र किया है। असल में राहुल ने उन कॉलेजों से पढ़ाई की ही नहीं है।

भाजपा ने नागरिकता पर उठाए सवाल

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने शनिवार को एक प्रेस कांफेंस कर राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि वह ब्रिटिश नागरिक हैं या नहीं? उन्‍होंने आरोप लगाया कि एक कंपनी में राहुल की नागरिकता ब्रिटिश दर्ज है।

10 अप्रैल को दाखिल किया था नामांकन

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 10 अप्रैल को अमेठी सीट से अपना नामांकन भरा था। नामांकन भरने से पहले उन्होंने रोड शो भी किया। इस बार राहुल गांधी अमेठी के अलावा वायनाड सीट से भी अपनी किस्मत आजमा रहे है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com