Breaking News

भारत से खबराया पाक, पंजाब प्रांत में सभी उड़ानें की निरस्त

Posted on: 02 Mar 2019 12:38 by Rakesh Saini
भारत से खबराया पाक, पंजाब प्रांत में सभी उड़ानें की निरस्त

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले के बाद से ही भारत पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। शुक्रवार को पाकिस्तान की आधिकारिक तौर पर पंजाब में अपना एयरस्पेस को 4 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है, उसी के साथ सभी उड़ाने निरस्त कर दी गई है। दरअसल पाकिस्तान की सीमा में सियालकोट में हालात तनावपूर्ण हैं, जिसके चलते पाकिस्तान के प्रशानिक अधिकारियों की ओर से एयरस्पेस को बंद रखने का फैसला किया है।

इस एयरबेस को बंद करने से तत्काल प्रभाव से सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। जिसके चलते यात्री कराची, लाहौर और देश के अन्य हिस्सों की यात्रा के लिए ट्रेनों में सफर कर रहे है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने घरेलू और वैश्विक उड़ानें रद्द कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने भारतीय वायुसेना के हमले के बाद उड़ानें रद्द करने का निर्णय लिया है। पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने अपने आगामी आदेश तक घरेलू और वैश्विक उड़ाने बंद रखने का निर्णय लिया है। इसमें पाकिस्तान ने लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान, फैसलाबाद और सियालकोट से उड़ानें रद्द की गई है।

बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में की गई कार्रवाई के बाद सीमाओं में तनाव बढ़ गया था। इसी बीच बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय सीमा में घुसकर वायुसीमा का उल्लंघन किया था। इसके बाद दोनों देशों ने एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया था। इतना ही नहीं, कई उड़ानों के रूट भी बदले गए हैं।

Read More:- पुलवामा में आतंकियों ने फिर किया धमाका, एक घायल

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com