Breaking News

डूब प्रभावितों को सभी मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें : मुख्य सचिव

Posted on: 08 Jul 2019 19:16 by bharat prajapat
डूब प्रभावितों को सभी मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें : मुख्य सचिव

सरदार सरोवर बाँध के डूब प्रभावितों के लिए सभी मूलभूत व्यवस्थाएं पुनर्वास स्थलों में किया जाना सुनिश्चित करें। न केवल उनके आवास की व्यवस्था अपितु मवेशियों के लिए भी चारा, पानी के माकूल इंतजाम होने चाहिए। पुनर्वास स्थल में पेयजल, बिजली एवं स्वास्थ्य जैसी सुविधाएँ भी स्थानीय प्रशासन सुनिश्चित करें। प्रदेश के मुख्य सचिव सुधीरंजन मोहन्ती ने आज भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह निर्देश इन्दौर संभाग के संबंधित अधिकारियों को दिए।

कमिश्नर कार्यालय इन्दौर से संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, एडीजी वरुण कपूर एवं अन्य अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया। खरगोन, बड़वानी, धार, झाबुआ, आलीराजपुर और खंडवा के कलेक्टर एसपी ने भी अपने जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

संभागायुक्त त्रिपाठी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया कि हाल ही में उन्होंने पुनर्वास स्थलों का भ्रमण किया है। यहाँ पाई गई कमियों को दूर करने के लिए संबंधित जिलों के कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं। संबंधित जिलों के कलेक्टर ने वीसी में बताया की सरदार सरोवर बाँध को निर्धारित क्षमता में भरने के बाद जिन गांवों में प्रभाव पड़ेगा, वहाँ के मकानों को चिन्हित कर लिया गया है। उन परिवारों की पहचान कर ली गई है, जिन्हें विस्थापित किया जाना है।

बड़वानी कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि उनके जिले में मार्च और जून माह में डूब प्रभावितों का सर्वे करा लिया गया हैं। घरों में निशान लगा दिए गए हैं। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इस संबंध में आकस्मिक कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com