देश के रियल हीरो से मिले अक्षय कुमार, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

जैसलमेर: बॉलीवुड के खिलाडी कुमार के नाम से जाने वाले अक्षय कुमार देश की सेना के लिए सदैव तत्पर रहते है और अपनी अदाओ से सभी के दिलो पर राज करते है। ऐसा ही एक अनोखा रूप अक्षय कुमार का राजस्थान के जैसलमेर में देखने को मिला है।अक्षय कुमार ने 1971 के भारत-पाक युद्ध के हीरो भैरू सिंह से मिले और इस मुलाकात के दौरान अक्षय कुमार ने सिपाही के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इतना ही नहीं ऐसा देखकर वह मौजूद लोगो के दिल ख़ुशी से झूम उठे और उनके दिलो में अक्षय कुमार के दिल में इज्जत और मोह्हबत कई गुना बढ़ गयी।

बता दे कि आज बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार जैसलमेर के आर्मी एरिया में आयोजित सेना के कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे जहां उन्होंने एक बार देश के वीरो के सम्मान में सभी लोगो का दिल जीत लिया। दरअसल इस कार्यक्रम में सेना के सभी अधिकारी और जवान भी मौजूद थे जिनमे से एक 1971 के भारत पाक युद्ध के असली हीरो भी मौजूद थे जिनसे मिलने के बाद अक्षय कुमार ने खुद को उनके पैर छूने से नहीं रोक पाए। इस पल को देखकर आस पास के सभी लोग अक्षय कुमार के लिए खड़े हो गए और सेना के अधिकारियों और जवानों के दिल भर आए।

दरअसल बॉर्डर फिल्म में जिस जवान का किरदार अदा किया था वो असल जिंदगी में असली हीरो भैरु सिंह ही है जो भारत-पाक युद्ध 1971 में थे जिनका आशीर्वाद आज अक्षय कुमार ने लिया है और इस घडी वह मौजूद सभी लोगो के दिल में अपने लिए गहरी जगह बना ली। आर्मी एरिया में आयोजित सेना के कार्यक्रम में अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री अभिनेत्री कृति सेनन भी थी, और वो भी यह देखकर भाव विभौर हो गयी।

क्या है इस बॉर्डर फिल्म में भैरव सिंह का किरदार
भारतीय सेना भैरोंसिंह की वीरता व पराक्रम के चलते सन 1997 में रिलीज हुई बॉर्डर फिल्म रिलीज हुयी थी जिसमे में सुनील शेट्टी ने इनका किरदार अदा किया था। बॉर्डर फिल्म में भैरोंसिंह को शहीद बताया गया था लेकिन आज भी ये असल जिंदगी में फिल्म के रियल हीरो भैरोंसिंह पूरे जज्बे के साथ स्वस्थ्य हैं। बता दे कि भैरु सिंह का जन्म शेरगढ़ के सोलंकियातला गांव में हुआ था और वे 1971 में जैसलमेर स्थित बीएसएफ की लोंगेवाला पोस्ट पर 14 बटालियन में तैनात थे। भैरु सिंह ने अपने पराक्रम से पाकिस्तान के सैनिको के छक्के छुड़ा दिए थे। भैरु सिंह असल जिंदगी के रियल हीरो है।