Breaking News

AkashShlokaWedding: इन मायनों में एक-दूसरे से अलग है आकाश-श्लोका | Akash Ambani & Shloka mehta are different in these ways

Posted on: 09 Mar 2019 18:09 by Surbhi Bhawsar
AkashShlokaWedding: इन मायनों में एक-दूसरे से अलग है आकाश-श्लोका | Akash Ambani & Shloka mehta are different in these ways

देश के सबसे अमीर शख्स और जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी आज यानी 9 मार्च को सात फेरे लेने वाले है। हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही है। शादी के जश्न में देशभर की जानी-मानी हस्तियां शामिल हो रही है। इसके साथ ही श्लोका के स्वागत के लिए मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ भी पूरी तरह से सज-धजकर तैयार है। अंबानी परिवार की यह ग्रैंड शादी मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में हो रही है। इस ख़ास मौके पर आज हम आपको बताते है कि आकाश और श्लोका किन मायनों में एक-दूसरे से अलग है।

must read: Video: मुकेश अंबानी ने नीता को गुलाब देकर सबके सामने किया प्रपोज

श्लोक से छोटे है आकाश

आज यानी 9 मार्च को आकाश अंबानी और श्लोका मेहता सात जन्मों के बंधन में बंधने जा रहे है लेकिन आकाश श्लोका से छोटे है। आकाश अंबानी का जन्म 23 अक्टबूर 1991 को हुआ था, वही श्लोका मेहता का जन्म 11 जुलाई 1990 को हुआ था। ऐसे में आकाश श्लोका से उम्र में एक साल, तीन महीना 12 दिन छोटे हैं।

ऐसी है फॅमिली

आकाश अंबानी के परिवार की बात करें तो इस बारे में सभी जानते है लेकिन फिर भी हम आपको बता दे कि आकाश मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे बड़े बेटे है। आकाश की एक बहन ईशा और एक भाई अनंत है। ईशा और आकाश जुड़वा है। गौरतलब है कि ईशा अंबानी की शादी पिछले साल दिसंबर में आनंद पीरामल से हुई थी।

must read: AkashShlokaWedding: बहू के स्वागत के लिए तैयार है एंटीलिया, देखें PHOTOS | Mukesh Ambani’s home ready to welcome Shloka Mehta

वही श्लोका मेहता जाने-माने हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी है। श्लोका का भी एक भाई विराज और बहन दिव्या है।

दोनों के परिवार का है बिज़नेस

आकाश अंबानी के परिवार के कारोबार के बारे में कौन नहीं जानता। आकाश दुनिया के जाने-माने बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे है। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हैं। उनकी कंपनी पेट्रोलियम, टेलिकॉम, रिटेल, एंटरटेनमेंट जैसे कई बिजनेस में डील करती है। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के टॉप 10 कारोबारियों में शामिल है।

वही श्लोका मेहता के पिता अरुण रसेल मेहता डायमंड कारोबारी है. वह “रोजी ब्लू कंपनी” के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। रसेल मेहता की कंपनी दुनिया की टॉप- 6 डायमंड कंपनी में गिनी जाती है। देश के 26 शहरों में उनके 36 स्टोर हैं।

दोनों में ये है समानताएं

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की समानताओं के बारे में बात करे तो दोनों ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की है। इतना है नहीं यहां के बाद विदेश में भी दोनों साथ में पढ़े है। अंबानी और मेहता दोनों ही परिवारों का बेकग्राउंड गुजराती है और दोनों ही परिवारों के बिज़नेस है। दिलचस्प बात तो ये है कि पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों ही फैमिली बिज़नेस में शामिल हुए।

must read: धरती के स्वर्ग में आकाश अंबानी और श्लोका की रॉयल एंट्री, देखें वीडियो

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com