County Championship 2019: रहाणे ने काउंटी में रिकॉर्ड तोड़ा, बनाया सैकड़ा | Ajinkya Rahane becomes 3rd Indian Batsman to hit ‘Hundreds’ in County

0
39

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने अपने काउंटी डेब्यू पर ही शतक मारा ऐसा करने वाले वें सिर्फ तीसरे ही भारतीय खिलाड़ी है। रहाणे ने ये कारनामा हैम्पशायर की तरफ से खेलते हुए नॉटिंघमशर के खिलाफ किया है। रहाणे के पहले पियूष चावला और मुरली विजय ने ऐसा किया था। पियूष चावला ने सबसे पहले 2013.

में ऐसा किया था चावला ने सॉमरसेट की तरफ से खेलते हुए मिडलसेक्स के खिलाफ मारा था। चावला ने 112 रनों की पारी खेली थी इनके बाद भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर मुरली विजय ने 2018 में एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने नॉटिंघमशर के खिलाफ 100 रनों की पारी खेली थी।

विश्व कप टीम में शामिल नही होने के बाद अजिंक्य रहाणे काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे है। रहाणे का टीम विश्व कप की टीम में शामिल होना काफी मुश्किल माना जा रहा था। रहाणे ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडन मकरम के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े थे। बता दे कि ऐडन मकरम साथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुए है। रहाणे ने अभी तक 56 टेस्ट मैचों और 90 एक दिवसीय मैचों में भारत की तरफ से खेले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here