Breaking News

एयरहोस्टेस की जॉब नहीं है आसान, पैसों के लिए करना पड़ते है ऐसे काम

Posted on: 29 Jun 2018 10:50 by Mohit Devkar
एयरहोस्टेस की जॉब नहीं है आसान, पैसों के लिए करना पड़ते है ऐसे काम

आज के समय में पढाई लिखाई के बाद हर युवा के मन में बस फ्यूचर को लेकर ही सवाल उठते हैं. हर युवा को ग्रेजुएशन के बाद एक अच्छी जॉब और अच्छा पैकेज चाहिए. ज्यादातर पेरेंट्स अपने बच्चे के अच्छे फ्यूचर के लिए उन्हें डॉक्टर, इंजिनियर, वकील, एयरहोस्टेस जैसे पेशे चुनते हैं. लड़कियों के लिए आरहोस्टेस बनना एक सपने की तरह होता हैं. हालांकि एयरहोस्टेस की जॉब में सैलरी काफी ज्यादा अच्छी मिलती हैं, लेकिन एक एयरहोस्टेस को इतनी बड़ी सैलरी के लिए काफी कुछ करना पड़ता है. एक एयरहोस्टेस की जॉब में कई डर्टी सीक्रेट जुड़े होते हैं जो शायद आप नहीं जानते होंगे. हाल ही में एयरलाइन्स इंडस्ट्री पर रिसर्च की गई जिसमे एयरहोस्टेस की लाइफ से जुड़े कई सच सामने आए.

1.बिना कपड़ों के सोना:-

Related image

via

इस रिसर्च के दौरान एक एयरहोस्टेस ने बताया कि बहुत सरे यात्री ऐसे होते हैं जो प्लेन में शराब पीना पसंद करते हैं और प्लेन को अपना घर मान लेते हैं. जिस तरह से एक शराबी व्यक्ति शराब पिने के बाद घर में बिना कपड़ों के सोता हैं उसी तरह प्लेन में भी कुछ यात्री ऐसा ही करते हैं. वह प्लेन में अपने कपड़े उतार कर सोते है. ऐसी हरकत करना प्लेन में मान्य नहीं हैं फिर भी यात्री ऐसा करते हैं.

2.गोद में अंगूठा चूस्वाने का अनुभव:-

Image result for air hostess in plane dirty work

via

एयरलाइंस के इस रिसर्च के दौरान एक एयर होस्टेस ने अपनी आपबीती सुनाई के किस प्रकार एक महिला भागते हुए उसके पास आती और बिना कुछ सोचे समझे उसकी गोद में लेट कर उसका अंगूठा एक छोटे बच्चे की तरह चूसने लगी. हालांकि एयर होस्टेस को लगा कि वह महिला बाथरूम जा रही है पर महिला ने बताया कि उसे हवाई यात्रा करने से पहले दवाई लेनी थी जो कि वह लेना भूल गई थी और घबराहट में उसने अंगूठा चूसना शुरू कर दिया.

3.फोन पर पैसेंजर का टॉयलेट करना:-

Related image

via

इस रिसर्च में एयरलाइंस के सीक्रेट सामने आए. एक एयर होस्टेस ने बताया कि किस प्रकार एक पैसेंजर ने उसके इंटरकॉम फोन पर टॉयलेट कर दिया था. ऐसा करना सच में बेहद आश्चर्यजनक था.

4.सैंडविच चोरी होना:-

Image result for air hostess in plane in call

via

प्लेन में कई तरह के महान यात्री आते हैं. एक यात्री ने तो एयर होस्टेस का आधा खाया हुआ सैंडविच गैलरी काउंटर से उठा के खा ही लिया था. एयर होस्टेस ने सैंडविच को एअरपोर्ट से ख़रीदा था. यात्री से पूछे जाने पर उसने बताया की उसे बहुत भूक लग रही थी इसीलिए उसे जो मिला उसने खा लिया.

5.हड्डी का टूटना:-

Image result for air hostessin plane

via

कई बार मौसम के अचानक ख़राब हो जाने से एयर होस्टेस को भारी नुकसान झेलना पड़ता है. ऐसा ही एक एयर होस्टेस के साथ बहुत बुरा हादसा हुआ था. तब  वह हवा में दो बार सीलिंग से टकराकर फ्लोर पर गिर गई जिसके कारण पास में मौजूद ट्रॉली भी उसके पैर पर गिर गई जिससे उसकी हड्डी बुरी तरह से टूट गई.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com