Breaking News

एयरइंडिया की हिस्सेदारी नहीं बेचेगी सरकार, आ सकता है आईपीओ

Posted on: 19 Jun 2018 11:20 by Praveen Rathore
एयरइंडिया की हिस्सेदारी नहीं बेचेगी सरकार, आ सकता है आईपीओ

नई दिल्ली। कर्ज और घाटे में जा रही सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया में पिछले दिनों सरकार ने अपनी हिस्सेदारी बेचने का ऐलान किया था और इसके लिए तैयारियां भी की गई थीं, लेकिन सोमवार को सरकार ने अपना फैसला टाल दिया है। अब सरकार एयर इंडिया को न सिर्फ पैकेज देगी बल्कि नए विमान खरीदने और उसे घाटे से उबारते हुए लाभ कमाने की स्थिति में लाने के लिए मदद भी करेगी।
सोमवार को नई दिल्ली में अरुण जेटली, पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, नितिन गडकरी की मौजूदगी में हुई बैठक में सरकार की हिस्सेदारी बेचने के फैसले को फिलहाल टाल दिया है।

सूत्रों के अनुसार, तय किया गया है कि सरकार एयरइंडिया को लाभ में लाने के लिए प्रयास करेगी और एयरलाइंस को फंड देगी। इस फंड से कंपनी नए विमान भी खरीद सकेगी। वैसे बताया जा रहा है कि एयर इंडिया परिचालन लाभ में आ रही है। यदि और प्रयास किए जाएं तो कंपनी घाटे से उबर सकती है।

आईपीओ ला सकती है एयर इंडिया
शेयर बाजार नियामक सेबी के नियमानुसार तीन साल से लाभ कमा रही एयरइंडिया अपना आईपीओ ला सकती है और उसे सूचीबद्ध करा सकती है, इसी के मद्देनजर सारी कवायद की जा रही है। यदि एयर इंडिया परिचालन लाभ में आती है तो इसका आईपीओ लाकर सूचीबद्ध कराया जा सकता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com