Breaking News

इंदौर सीए शाखा ने बनाया कीर्तिमान

Posted on: 04 Feb 2019 19:21 by mangleshwar singh
इंदौर सीए शाखा ने बनाया कीर्तिमान

सफाई में २ वर्षों से देश में पहला पुरस्कार, आयकर संग्रहण में सर्वाधिक ग्रोथ रेट के कीर्तिमान के बाद इंदौर को देश में पुनः प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। शायद इंदौर को पहले स्थान पर रहने की आदत हो गई है।

इंदौर सीए शाखा ने एक नया कीर्तिमान रचते हुए मेगा केटेगरी में देश की सर्वश्रेष्ठ ब्रांच खिताब का प्रथम पुरस्कार हासिल किया है।
इंदौर सीए शाखा के चेयरमैन सीए अभय शर्मा ने बताया कि इस वर्ष इंदौर सीए शाखा का मुकाबला बेंगलुरु, अहमदाबाद, नागपुर, पुणे, जयपुर, हैदराबाद जैसी देश की बड़ी ब्रांचेस से था। आईसीएआई मेंबर्स की संख्या के आधार पर ब्रांच की मेगा केटेगरी, लार्ज, केटेगरी, स्माल केटेगरी तय करता है। 2500 से अधिक मेंबर्स होने के कारण इंदौर सीए शाखा लार्ज केटेगरी में आती है अतः उसका कठिन मुकाबला देश की बड़ी 12 ब्रांच से था जिसमें सारे महानगर शामिल होते हैं।

सेंट्रल काउंसिल मेंबर सीए केमिषा सोनी ने बताया कि किसी भी ब्रांच को सर्वश्रेष्ठ ब्रांच देने के लिए आईसीएआई ने कड़े मापदंड बनाए हैं। देश में कुल १६२ ब्रांचेस हैं। ब्रांचेस के द्वारा की जाने वाली मेंबर्स कॉन्फ्रेन्सेस, स्टूडेंट के लिए की जाने वाली विभिन्न एक्टिविटीज, समाज के लिए किए जाने वाले सहायता कार्यक्रम, सीएसआर एक्टिविटीज, कैरियर काउंसलिंग प्रोग्राम, नेशनल कॉन्फ्रेन्सेस, रीजनल कॉन्फ्रेन्सेस, सब रीजनल कॉन्फ्रेन्सेस, स्टूडेंट नेशनल कॉन्फ्रेंस, ब्रांचेस इंस्टीट्यूट के द्वारा बनाए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्य कर रही है या नहीं, ब्रांचेस के द्वारा ऐसी जगह या ऐसे स्थान जहां पर ब्रांचेस नहीं है वहां पर कितने प्रोग्राम किए गए हैं ऐसे अनेकानेक कठिन मापदंड ब्रांच अवार्ड के लिए तय किए हैं और इंदौर के लिए यह गौरव का विषय है कि इंदौर ने इन समस्त मापदंडों पर खरा उतरते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इंदौर सीए शाखा के सचिव सीए हर्ष फिरोदा ने बताया कि इंदौर ब्रांच के द्वारा इस वर्ष 7 नेशनल कान्फ्रेंस, 12 से अधिक फुल डे के प्रोग्राम्स सहित 52000 घंटों से ज्यादा के सीपीई प्रोग्राम्स आयोजित किए हैं। इसके अलावा सीए स्ट्रीट नामकरण, कम फीस में उच्च गुणवत्ता वाले प्रोग्राम्स, सीए उद्यान का रखरखाव, स्वच्छता मिशन में इंदौर सीए शाखा की सक्रिय भागीदारी इत्यादि की भी उल्लेखनीय भूमिका थी जो कि इंदौर ब्रांच को मिले इस गरिमा में पुरस्कार का महत्वपूर्ण आधार थे।

रीजनल काउंसिल मेंबर्स सीए निलेश गुप्ता एवं चर्चिल जैन ने बताया कि इंदौर सीए शाखा सेंट्रल इंडिया रीजन में आती है समूचे रीजन में इंदौर एकमात्र ब्रांच है जिसे यह गौरव प्राप्त हुआ है।

सीए अभय शर्मा ने बताया कि पुरस्कार वितरण सोमवार 4 फरवरी को दिल्ली के अशोका होटल में किया गया। देश के कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल आफ इंडिया श्री राजीव महर्षि तथा इंस्टीट्यूट के प्रेसिडेंट सीएम नवीन एनडी गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट सीए प्रफुल्ल छाजेड़ के हाथों इंदौर को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com