Breaking News

फिर सक्रिय हुआ कृषि महाविद्यालयों में छात्रों का आंदोलन

Posted on: 06 Jul 2019 12:48 by Surbhi Bhawsar
फिर सक्रिय हुआ कृषि महाविद्यालयों में छात्रों का आंदोलन

इंदौर: विगत 25 दिनों से चल रहे मध्य प्रदेश के कृषि महाविद्यालयों में आंदोलन ने वापस सक्रिय रूप ले लिया है! तथा आज सभी कृषि महाविद्यालय में तालाबंदी की गई है। छात्रों का कहना है कि कृषि मंत्री सचिन यादव के आश्वासन पर महाविद्यालयों में छात्रों ने शांति बनाए रखने का निर्णय लिया था।गठित कमेटी के सकारात्मक निर्णय ना प्राप्त होने की अनुभूति के कारण छात्रों ने वापस आंदोलन शुरू कर दिया है तथा इस बार छात्रों का कहना है लकि शासन कृषि क्षेत्र में खाली पड़े पदों की भर्ती पर भी अनुशंसा करें जिससे कि बढ़ती हुई बेरोजगारी कम हो सके।

कृषि शिक्षा के निजीकरण के विरोध में कृषि शिक्षा के छात्रों द्वारा हड़ताल की जा रही है क्योंकि यह डिग्री कृषि की सर्वोच्च संस्था इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चरल रिसर्च से मान्यता प्राप्त नहीं है और उनको मध्यप्रदेश शासन पोस्ट ग्रेजुएट में एडमिशन दे रहा है। इसके विरोध में छात्र हड़ताल पर थे और उनकी हौसला अफजाई करने के लिए भूतपूर्व छात्र भंवर सिंह पालीवाल, रविंद्र राठी कृषि महाविद्यालय पहुंचे थे और बच्चों की हौसला अफजाई की थी।

ग्वालियर कृषि महाविद्यालय एवं राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में शुरू हुआ आंदोलन पूरे मध्यप्रदेश में आग की तरह फैल रहा है। इसको देखते हुए खंडवा एग्रीकल्चर कॉलेज एवं मंदसौर एग्रीकल्चर कॉलेज के स्टूडेंट भी सड़क पर आ गए थे। इंदौर एग्रीकल्चर कॉलेज के 40 छात्रों ने यहां की टीम को घेर लिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com