फिल्म ‘RRR’ के गाने ‘नाटू नाटू’ के बाद The Elephant Whisperers ने भी जीता ऑस्कर अवॉर्ड, इस OTT प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे

The Elephant Whisperers: ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने हिस्ट्री में होना नाम दर्ज करवाते हुए एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया हैं। इस फिल्म को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला हैं। इसी के साथ इस शानदार फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एंजॉय कर सकते हैं। 95वीं ऑस्कर सेरेमनी में पहली बार भारत को दो ऑस्कर अवॉर्ड मिले हैं। फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता। वहीं इसी के साथ द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बनी। हालांकि, डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स रेस से बाहर हो गई है। ऑस्कर अवॉर्ड में इन तीन कैटेगरी में भारत को नॉमिनेशन मिला था। प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ऑस्कर अवॉर्ड 2023 जीतकर देश का नाम ऊंचा कर दिया है। साथ ही इस अवॉर्ड को जीतने के बाद भारत का गौरव भी बढ़ाया हैं। दरअसल ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म को मिली इस जीत पर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है।

 

Also Read – IAS Interview Question: बताओ वो ऐसी कौन सी चीज है जिसको गरीब लोग फेंकते है और अमीर लोग अपनी जेब में रखते है?

गुनीत मोंगा और कार्तिकी ने लिया अवॉर्ड

Oscar Awards 2023 guneet monga The Elephant Whisperers wins the Oscar for Best Documentary Short Film Oscar Awards 2023: बधाई हो! The Elephant Whisperers ने जीता ऑस्कर, गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री ने बजाया भारत का डंका

गुनीत मोंगा के डायरेक्शन में बनी ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ कार्तिकी गोंजाल्विस की फर्स्ट फिल्म है। इस अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होते ही गुनीत और कार्तिकी खुशी से फूली नहीं समाई और उन्होंने स्टेज पर पहुंचकर गर्व के साथ अवॉर्ड लिया। इस बीच कार्तिकी ने अपनी विनिंग भाषण में अवॉर्ड को देश और फैमिली को समर्पित किया।

ओटीटी पर कहां अवेलेबल है ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’

वहीं इसी के साथ यदि आप इस ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ को देखने की योजना बना रहें हैं तो आपको बता दें कि ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इस शानदार डॉक्यूमेंट्री को नेटफ्लिक्स पर भी देखा जा सकता है। भारत के लिए आज का दिन बहुत ही ज्यादा खुशी वाला है।
प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ को ऑस्कर अवॉर्ड मिल गया है। ‘द एलीफेंट व्हिस्परर’ एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री है। इसे कार्तिकी गोंसालविज़ ने निर्देशित और गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है। इसकी कहानी अकेले छोड़ दिए गए हाथी और उनकी देखभाल करने वालों के बीच अटूट बंधन की बात करती है।

क्या हैं कहानी

 

यहां आपको बता दें कि ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ दो हाथियों की रखरखाव करने वाले बमन और बेला के ईर्द-गिर्द बुनी गई है। ये मूवी प्रकृति से जोड़ी गई है। फिल्म की पूरी कहानी हाथी और उनके मालिक के प्यार पर केंद्रित है। इस स्टोरी में दोनों की बॉन्डिंग दिल जीत लेती है और इसने हर किसी को प्रभावित किया है। इस फिल्म की तारीफ प्रियंका चोपड़ा ने भी की थी। प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी डालते हुए लिखा था कि, “ फुल ऑफ इमोशंस वाली डॉक्यूमेंट्री, मैंने हाल ही में देखी है बहुत ज्यादा पसंद आई। इस अमेजिंग स्टोरी को दिखाने के लिए कार्तिकी गोंजाल्विस और गुनीत मोगा को थैंक्यू।

c0cc6d3c04dd3300787d17b1c1e0adfd