Breaking News

तमंचे पर डिस्को करना ‘चैंपियन’ को पड़ा भारी, अमित शाह ने लिया ये फैसला

Posted on: 11 Jul 2019 11:44 by Ayushi Jain
तमंचे पर डिस्को करना ‘चैंपियन’ को पड़ा भारी, अमित शाह ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली : हाथों में बंदूक और तमंचा लहरा कर नाचने का वीडियो वायरल होने के कारण चर्चा में हुए उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा से बाहर करेगी सरकार। भारतीय जनता पार्टी से हाल ही सस्पेंड हुए विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बंदूकें लहराते हुए ‘राणा जी माफ करना’ गाने पर डांस कर रहे थे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस विषय पर संसद भवन में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि विधायक को पार्टी पहले ही अनुशासनहीनता के आरोप में तीन महीने के लिए निलंबित कर चुकी है। जानकारी के मुताबिक वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार को इस मामले को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के संज्ञान में लाया।

इसके बाद संसद भवन में ही अमित शाह ने प्रदेश अध्यक्ष भट्ट और बलूनी के साथ चर्चा की। इस दौरान पूरे मामले की शाह ने विस्तृत जानकारी ली। अमित शाह को बताया गया कि विधायक बनने के बाद से ही चैंपियन लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। इसके बाद अमित शाह ने चैंपियन को पार्टी से बाहर करने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं।

चैंपियन ने कहा –
ये सब षड्यंत्र है। वे सभी बंदूकें लाइसेंसधारी थे और भरे नहीं थे। मैंने किसी पर बंदूक नहीं तानी या किसी को धमकाने की कोशिश नहीं कर रहा था। गुनाह क्या है? क्या शराब पीना और लाइसेंसधारी बंदूक रखना गुनाह है?

ये था पूरा मामला-
उत्तराखंड के खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वे शराब के नशे में बन्दुक लहराते हुए दिखाई दिए। हालांकि भाजपा उन्हें पहले ही पार्टी से निलंबित कर चुकी है। बता दें कि इससे पहले भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का भी एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वो एक नगर निगम अधिकारी को बैट से मारते देखे गए थे।

पार्टी से निकलने के बाद हो सकती है ये मुश्किलें-
पार्टी से निकलने के बाद असली मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वायरल वीडियो की जांच होगी। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि जिस बन्दुक को लहराते हुए विधायक ने डांस किया था वह लाइसेंस वाली बन्दुक है या नहीं। इसके अलावा उनके द्वारा सरकारी संपत्ति पर नियम विरुद्ध कब्जा करने की भी जांच होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com