Breaking News

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद मोतीलाल वोरा को सौंपी जा सकती है कांग्रेस की कमान!

Posted on: 03 Jul 2019 21:04 by bharat prajapat
राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद मोतीलाल वोरा को सौंपी जा सकती है कांग्रेस की कमान!

लोकसभा चुनाव में मिली करारी के हार के बाद से ही कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर मचा घमासान बुधवार को खत्म हो गया है और राहुल गांधी ने बुधवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद से ही कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर कवायद शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वहीं इस कड़ी में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील शिंदे का ना भी लिया जा रहा है। हांलाकि वोरा का कहना है कि उन्हे इस बारे कोई जानकारी नहीं है।

वहीं न्यूज ऐजेंसी एएनआई की माने तो पार्टी सूत्रों का कहना है कि जब तक कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार नहीं कर लिया जाता है तब तक वह पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे। वहीं मोतीलाल वोरा को भी कांग्रेस का अंतिरम अध्यक्ष बनाए जाने की खबर सही नही है।

बता दे कि मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के गवर्नर भी रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि वोरा सोनिया गांधी के करीबी भी हैं और पार्टी के सभी बड़े फैसलों में शामिल रहे हैं। मोतीलाल वोरा फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं। इसके अलावा वह पार्टी महासचिव के पद पर भी हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने इससे पहले लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया था और 4 पन्ने की चिट्ठी ट्वीट कर अध्यक्ष पद छोड़ने की आधिकारीक घोषण भी की थी। इसके अलावा उन्होने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल भी अपडेट की है। जिसमें उन्होंने खुद को कांग्रेस का सदस्य और सांसद बताया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com