कर्नाटक के बाद गोवा में सियासी घमासान, 10 कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल

0
33

पणजी : कर्नाटक के बाद अब गोवा में भी सियासी संकट गहराने लगा है। जिसके चलते राज्य में कांग्रेस के कुल 15 विधायकों में से 10 विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है। वही हैरान करने वाली बात यह है कि विपक्षी नेता भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

बता दें कि इससे पहले विधायकों द्वारा स्पीकर को अलग ग्रुप बनाने के लिए पत्र लिखा गया था। जिसके बाद सभी 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। वहीं दो तिहाई से अधिक विधायकों की संख्या होने के कारण इन विधायकों पर दल बदल कानून लागू नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि गोवा में हुए विधानसभा चुनाव के बाद 40 विधानसभा सीटों वाली राज्य में कांग्रेस को 15 सीट मिली थी और वह राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। लेकिन बहुमत से दूर रह गई थी। वहीं बीजेपी ने 14 सीटों पर जीत हासिल की थी और अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। अगर कांग्रेस के 10 विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए जाते हैं तो राज्य में कांग्रेस विधायकों की संख्या मात्र 5 ही रह जाएगी।

बता दें कि इससे पहले गोवा के उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई ने कांग्रेस विधायकों की तुलना बंदरों से कर दी थी उनका कहना था कि कांग्रेसी विधायक वह बंदर है जो एक जगह से दूसरी जगह पर खुद से रहते हैं।

चंद्रकांत कावलेकर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, ‘10 विधायकों के साथ हम बीजेपी में शामिल हो गए हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं। मैं विपक्ष का नेता था। इसके बाद भी हमारे कार्यक्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुआ। सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने के बाद भी हम सरकार नहीं बना सके।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here