Breaking News

मांग में सिंदूर लगाने के बाद सोनम ने दिया अपने पति आनंद आहूजा को यह ख़ास गिफ्ट

Posted on: 08 May 2018 14:11 by Lokandra sharma
मांग में सिंदूर लगाने के बाद सोनम ने दिया अपने पति आनंद आहूजा को यह ख़ास गिफ्ट

जिस दिन का इंतजार बॉलीवुड के चाहने वालों को काफी समय से था आख़िरकार वो समय आ गया. बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर कि बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर और उनके बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा आज जन्मों-जन्मों के बंधन में बंध गए. यह शादी का समारोह सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले में हुई. यह पूरी शादी सिख रिवाजों के तहत संपन्न हुई.

बता दें इस शादी में सात की जगह चार फेरों के द्वारा संपन्न हुई. शादी के कार्ड में ही मेहमानों के लिए इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस कोड रखा गया था. सोनम और आनंद ने आनंद कारज रस्म से विवाह किया. आनंद कारज का अर्थ होता है खुशी का कार्य.

बता दें आनंद कारज हिंदू धर्म के विवाह से बिल्‍कुल अलग माना जाता है. इस शादी में लग्न, मुहूर्त, शगुन-अपशगुन, नक्षत्र देखना, कुंडली का मिलान आदि करना जरूरी नहीं होता. शादी में बॉलीवुड के महानायक अम‍िताभ बच्‍चन के अलावा कई स‍ितारे पहुंचे.

सिख धर्म की मानें तो शादी जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, अतः इसे शुभ कार्य की श्रेणी में रखा गया है. और सिख धर्म में जो लोग गुरु पर पूरी आस्‍था रखते हैं वे आनंद कारज करते हैं.

उनके लिये फिर हर दिन पवित्र हो जाता है. सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले के अंदर एक गणपति और विष्णु मंदिर है.

View this post on Instagram

@sonamkapoor #sonamkapoor

A post shared by srilatha (@neheart_srilatha) on

सोनम कपूर की शादी आज सोशल मीडिया पर पुरे दिन छाई रही कई विडियो फ़ोटोज़ धमाकेदार तरीके से वाइरल हुए.

जिसमें हाल ही में एक वीडियो आया इस विडियो में आनंद सोनम की मांग भरते हुए और मंगल सूत्र पहनाया. इसके बाद सोनम ने अपने पति आनंद आहूजा को एक प्यारा सा किस दिया.

घमासान डॉट कॉम की तरफ से भी सोनम को शादी की बेहद शुभकामनाएँ.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com