मांग में सिंदूर लगाने के बाद सोनम ने दिया अपने पति आनंद आहूजा को यह ख़ास गिफ्ट

0
15

जिस दिन का इंतजार बॉलीवुड के चाहने वालों को काफी समय से था आख़िरकार वो समय आ गया. बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर कि बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर और उनके बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा आज जन्मों-जन्मों के बंधन में बंध गए. यह शादी का समारोह सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले में हुई. यह पूरी शादी सिख रिवाजों के तहत संपन्न हुई.

बता दें इस शादी में सात की जगह चार फेरों के द्वारा संपन्न हुई. शादी के कार्ड में ही मेहमानों के लिए इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस कोड रखा गया था. सोनम और आनंद ने आनंद कारज रस्म से विवाह किया. आनंद कारज का अर्थ होता है खुशी का कार्य.

https://www.instagram.com/p/BihHBZZHrbb/?hl=en&tagged=sonamkapoor

बता दें आनंद कारज हिंदू धर्म के विवाह से बिल्‍कुल अलग माना जाता है. इस शादी में लग्न, मुहूर्त, शगुन-अपशगुन, नक्षत्र देखना, कुंडली का मिलान आदि करना जरूरी नहीं होता. शादी में बॉलीवुड के महानायक अम‍िताभ बच्‍चन के अलावा कई स‍ितारे पहुंचे.

सिख धर्म की मानें तो शादी जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, अतः इसे शुभ कार्य की श्रेणी में रखा गया है. और सिख धर्म में जो लोग गुरु पर पूरी आस्‍था रखते हैं वे आनंद कारज करते हैं.

https://www.instagram.com/p/BihNb4ZF_SY/?hl=en&tagged=sonamkapoor

उनके लिये फिर हर दिन पवित्र हो जाता है. सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले के अंदर एक गणपति और विष्णु मंदिर है.

https://www.instagram.com/p/BihNbcTHppb/?hl=en&tagged=sonamkapoor

सोनम कपूर की शादी आज सोशल मीडिया पर पुरे दिन छाई रही कई विडियो फ़ोटोज़ धमाकेदार तरीके से वाइरल हुए.

जिसमें हाल ही में एक वीडियो आया इस विडियो में आनंद सोनम की मांग भरते हुए और मंगल सूत्र पहनाया. इसके बाद सोनम ने अपने पति आनंद आहूजा को एक प्यारा सा किस दिया.

घमासान डॉट कॉम की तरफ से भी सोनम को शादी की बेहद शुभकामनाएँ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here