आखिर कौन है वो महिला जो विंग कमांडर अभिनंदन को बाॅर्डर तक छोड़ने आई, पढ़िए पूरी खबर

0
72
ving commandar

पाकिस्तान की गिरफ्त से छूट कर 60 घंटे बाद लौटे भारतीय वायुसेना विंग कमांडर अभिनंदन का जोरदार स्वागत किया गया। अभिनंदन के भारत लौटने पर देशभर में जश्न मनाया गया। इससे पहले विंग कमांडर अभिनंदन को इस्लामाबाद से वाघा बार्डर तक लाने में एक महिला की विशेष भूमिका रही। पाकिस्तान जब विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपने की कार्रवाई कर रहा था, तब उनके साथ एक महिला कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी थी।

इस दौरान अटारी बाॅर्डर पर मौजूद लोगों सहित देशवासियों के मन में एक सवाल था कि आखिर अभिनंदन के साथ ये महिला कौन है। दरअसल, वो महिला पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं और उनका नाम डाॅ. फरिहा बुगती है। डाॅ. बुगती भारत से जुड़े सभी मामलों को संभालती है। पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव का केस भी डाॅ. बुगती की नेतृत्व में देखा जा रहा है। इससे पहले इस्लामाबाद में जाधव, उनकी मां और पत्नी के बीच मुलाकात के दौरान भी डाॅ. बुगती उनकी के साथ मौजूद थी।

 विंग कमांडर का किया स्वागत

पाकिस्तान से भारत लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन आर्मी के बड़े अफसरों के साथ दिल्ली पहुंचे, तो लोगों ने पालम हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया। लोगों में देशप्रेम और उत्साह देखकर विंग कमांडर अभिनंदन आंखें नम हो गई और मुस्कुराते हुए कहा कि अब वतन आकर अच्छा लग रहा है। गौरतलब है कि 27 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के संघर्ष के दौरान मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और विंग कमांडर अभिनंदन पाक सीमा में जा गिरे थे। तीन दिन तक पाकिस्तान की गिरफ्त में रहने के बाद अभिनंदन भारत लौटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here