Breaking News

82 साल बाद ​फिर इन दो खिलाड़ियों ने विदेश में किया शर्मसार

Posted on: 12 Jan 2019 14:24 by Rakesh Saini
82 साल बाद ​फिर इन दो खिलाड़ियों ने विदेश में किया शर्मसार

भारतीय क्रिकेट जगत में खिलाड़ियों से जुड़े विवाद तो पहले भी होते रहे हैं लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का मामला पिछले 82 साल में केवल दूसरी घटना है जिस​में दो खिलाड़ियों को विदेश दौरे से एक साथ स्वदेश भेजा जा रहा है। दरअसल बीसीसीआई ने हार्दिक और राहुल के बारे में टीम प्रबंधन को निर्णय लेने को कहा ​था, जिसने उन्हें स्वदेश भेजने उन्हें स्वदेश भेजने को निर्णय लिया।

इससे पहले 1993 में महान लाला अमरनाथ को तत्कालीन कप्तान विजयनगरम के महाराज यानि विज्जी ने एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान कथित अपमान के कारण भारत के इंग्लैंड दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था। लाला अमरनाथ की विज्जी के साथ बहस मुख्य रूप से टीम की राजनीति से जुड़ी थी और आम राय रही है कि ब्रिटिश भारत के तहत एक रियासत के शासक को अपनी योग्यता नहीं बल्कि पद के कारण कप्तानी मिली थी। पंड्या और राहुल का मामला एकदम से भिन्न है और उन्हें महिलाओं के लिए आपत्तिजनक टिप्पणियां करने की कीमत चुकानी पड़ रही है।

एक घटना 1996 में घटी थी जब नवजोत सिंह सिद्धू कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन से तीखी बहस के बाद दौरे से हट गए थे। वह किसी को सूचित किए बिना चुपचाप निकल गए थे जिससे कमरे में उनके साथी को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल गया। यह साथी कोई और नहीं बल्कि सौरभ गांगुली थे जिन्होंने लॉर्ड्स में पदार्पण मैच में ही शतक जड़ा था।

 

Read More :- महंगे पड़े हार्दिक और राहुल के बोल, सिडनी मैच से हुए बाहर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com