Breaking News

भीमा कोरेगांव हिंसा पर एडीजी ने किया बड़ा खुलासा, आतंकवादियों के साथ मिलकर माओवादी कर रहे थे साजिश

Posted on: 31 Aug 2018 20:56 by Rakesh Saini
भीमा कोरेगांव हिंसा पर एडीजी ने किया बड़ा खुलासा, आतंकवादियों के साथ मिलकर माओवादी कर रहे थे साजिश

ADG did a big disclosure on Bhima Koregaon violence, Maoists were plotting terrorists together with conspiracy

महाराष्ट्र के एडीजी परमवीर सिंह ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में नया खुलासा किया है। परमवीर सिंह ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई सबूतों के आधार पर की गई है। यही नहीं छापे के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूत मिले है। पुलिस ने आरोप लगाया कि माओवादियों की साजिश कानून व्यवस्था को बिगाड़कर सरकार गिराने की थी। एक आतंकवादी संगठन भी इस साजिश में माओवादियों के साथ शामिल था।

Image result for महाराष्ट्र के एडीजी परमवीर सिंह

via

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पांचों आरोपियों को ही घर में ही नजरबंद करने का आदेश दिया है। इस मामले की सुनवाई अब छह सितंबर को होनी है। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। पुणे के संयुक्त पुलिस कमिश्नर शिवाजी बोड़ाखे ने बताया कि यह पूरी कार्रवाई तुषार दामगुड़े की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

via

महाराष्ट्र पुलिस डीजीपी ने भीमा कोरेगांव हिंसा पर कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि माओवादी संगठनों द्वारा एक बड़ी जमीन तैयार की गई ​थी। आरोपी उनके लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में मदद कर रहे ​थे। आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं और हमें कई दस्तावेज मिले हैं। माओवादियों से इन लोगों के रिश्ते हैं, ये उन्हें चिट्ठी लिखते थे। हजारो की संख्या में चिट्ठियां मौजूद हैं। सभी आरोपी विदेशी संगठनों से संपर्क में थे, हमने 9 जगहों पर रेड की है।

31 दिसंबर 2017 की घटना को लेकर पीबी सिंह ने कहा कि 8 जनवरी को मामला दर्ज किया गया था। नफरत भरे भाषण देने और घृणा फैलाने के लिए जांच शुरू ​की गई है। करीबन सभी आरोपी कबीर कला से जुड़े हुए है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com