अभिनेत्री टीना मुनीम अनिल अंबानी के लिए अनलकी साबित हुई | Actress Tina Munim proved to be an unlucky for Anil Ambani

0
268
anil ambani

अर्जुन राठौर

अपने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री टीना मुनीम क्या देश के प्रसिद्ध उद्योगपति अनिल अंबानी के लिए अनलकी साबित हुई? बात तो कुछ ऐसी ही नजर आ रही है क्योंकि जब अनिल अंबानी ने टीना मुनीम को अपने लिए पसंद किया और उनके बीच प्रेम के रिश्ते जब बढ़ने लगे तो धीरूभाई अंबानी ने इस बात का सबसे ज्यादा विरोध किया था कि बॉलीवुड की हीरोइन उनके घर की बहू नहीं बनेगी लेकिन अनिल अंबानी की जिद के कारण अंततः धीरूभाई अंबानी को झुकना पड़ा।

उनकी मां यानी कोकिला बहन भी टीना मुनीम को अपने घर की बहू बनाना नहीं चाहती थी। इसके बावजूद यह रिश्ता हुआ और टीना मुनीम अनिल अंबानी की जिंदगी में आ गई लेकिन इसके बाद जब धीरूभाई अंबानी का निधन हुआ तो दोनों भाइयों के बीच व्यापार के बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया और विवाद इतना बढ़ा कि अनिल अंबानी कोर्ट तक चले गए। बाद में दोनों भाइयों के बीच सुलह हुई और दोनों ने अलग-अलग रास्ते पकड़ लिए।

must read: SC से अनिल अंबानी को झटका, पैसे लौटाओं वरना जेल जाओ

अनिल अंबानी ने टेलीकॉम सेक्टर को चुना और मुकेश अंबानी ने पेट्रोलियम को लेकिन शेयर बाजार में जब अनिल अंबानी रिलायंस पावर का शेयर लेकर आए और उस समय उनके शेयर को खरीदने के लिए ऐसी उथल-पुथल मची कि ठेले वाले तक ने अपने डिमैट अकाउंट खुलवा लिए और इसके बाद यह माना जा रहा था कि रिलायंस पावर का शेयर भारी फायदे का सौदा साबित होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और धीरे धीरे लोगों के पैसे डूबते चले गए।

रिलायंस पावर का शेयर बुरी तरह से फ्लॉप हुआ और इसके साथ ही अनिल अंबानी के भी बुरे दिन शुरू हो गए। रिलायंस कम्युनिकेशन का जो शेयर 400 रूपये तक चला गया था उसके तो इतने बुरे हाल हुए कि वह 20 रूपये में भी बिकने की स्थिति में नहीं रहा और अब तो रिलायंस कम्युनिकेशन पूरी तरह से दिवालिया हो चुका है।

और सबसे बड़ी बात यह है कि जियो के बाजार में आते ही सबसे ज्यादा दिक्कत रिलायंस कम्युनिकेशन को हुई और इसके बाद तो इसकी हालत बिगड़ती ही चली गई। कहा जाता है कि अनिल अंबानी की जिंदगी में टीना मुनीम के आने के बाद लगातार उतार ही उतार आए। वे इसके बाद कभी भी शीर्ष पर नहीं पहुंच सके। यही वजह है कि यह चर्चा की जाती है कि टीना मुनीम उनके लिए अनलकी साबित हुई है।

must read: राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी की कांग्रेस को चेतावनी, थमाया नोटिस

पिछले दिनों तो अनिल अंबानी की जेल जाने की नौबत आ गई थी लेकिन उनके भाई मुकेश अंबानी ने अपनी मां कोकिला बहन के कहने पर उनके 450 करोड़ रुपए एरिक्सन कंपनी को चुका दिए और उन्हें जेल जाने से बचा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here