अहमदाबाद में हुआ दर्दनाक हादसा, झूला टूटने से 3 की मौत और 28 घायल

0
168
gujrat

गुजरात : अहमदाबाद में कांकरिया एडवेंचर पार्क में बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें 3 लोगों कि मौत की खबर सामने आई हैं। कांकरिया अडवेंचर पार्क में पेंडुलम झूला टूट जाने के कारण यह हादसा हुआ हैं। कई लोग इस हादसे में घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुजरात में पहले भी इस तरह का हादसा हो चुका है।

बता दें कि डिस्कवरी राइड (झूले) में 31 लोग सवार थे। इस हादसे में 28 लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना स्थल पर बचाव और राहत का काम चालू है।

बताया जा रहा है कि रविवार होने की वजह से एडवेंचर पार्क में लोगों की अच्छी खासी भीड़ थी। दरअसल, स्कूलों की छुट्टी होने की वजह से ज्यादातर लोग घूमने के लिए गए थे। नगर निगम के कमिश्नर विजय नेहरा ने बताया, ‘एफएसएल टीम के साथ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है।’ घायलों की संख्या में बढ़ने की आशंका है। स्कूलों की छुट्टी होने की वजह से शहर से बाहर के लोग भी यहां घूमने आए थे। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि झूला अचानक चलते-चलते टूट गया।

जैसे ही झूला टूटा तो आसपास अफरातफरी का माहौल बन गया। तुरंत ही बचाव और राहत अभियान शुरू किया गया। गुजरात में झूला टूटने का यह पहला मौका नहीं है। कुछ समय पहले नारोल के रंगोलीनगर में आनंद मेले के दौरान नाव आकार की एक राइड्स के अचनाक टूटने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर पुलिस ने मेले की आयोजक के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here