Breaking News

पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन को यहां किया तैनात | Abhinandan Varthaman first posting at Suratgarh Air Force Base in Rajasthan

Posted on: 13 May 2019 12:56 by Pawan Yadav
पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन को यहां किया तैनात | Abhinandan Varthaman first posting at Suratgarh Air Force Base in Rajasthan

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने वाले जाबांज भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पोस्टिंग मिल गई है। वर्थमान को राजस्थान के सूरतगढ़ वायुसेना बेस में पाकिस्तान से वापस आने के बाद पहली पोस्टिंग मिली है। वर्थमान की पोस्टिंग से उनके प्रशंसकों में उत्साह हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिनंदन राजस्थान के बीकानेर एयरबेस में पदस्थ रह चुके हैं। हालांकि वायुसेना ने विंग कमांडर की वर्तमान पोस्टिंग के बारे में पुष्टि नहीं की है। एक अधिकारी ने कहा कि सभी डिफेंस पोस्टिंग गोपनीय होती हैं और हम केवल इतनी जानकारी दे सकते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तैनाती राजस्थान में की गई है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती।

विंग कमांडर अभिनंदन की जान को खतरा, सेना ने लिया एक्शन

विग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से लगातार मिल रही धमकियों के बीच भारतीय वायुसेना ने अभिनंदन का श्रीनगर एयरबेस से तबादला कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को वॉर टाइम गैलेंट्री मेडल ‘वीर चक्र‘ देने की सिफारिश कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को देखते हुए विंग कमांकर का तबादला किया गया हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें वेस्टर्न सेक्टर के किसी अहम एयरबेस भेजा जा सकता है। गौरतलब है कि अभिनंदन अपने परिवार के साथ श्रीनगर स्कवाड्रन में रह रहे थे।
Read More : क्या भाजपा प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल चुनाव मैदान से हटा रही है | Is BJP withdrawing Pragya Thakur from ‘Bhopal Constituency’?

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com