पुष्य नक्षत्र पर बन रहा खास संयोग, इस मुहूर्त में खरीदें कीमती चीजें

0
122
Gold-Price

दिवाली का त्योहार लगभग आने में है देश भर में दिवाली की खरीदारी जोरों पर है। लोगों का विश्वास है कि पुष्य नक्षत्र में खरीदारी करने से अच्छा रहता है ज्यादातर लोग इस दौरान कीमती चीजें भी खरीदते है। इस साल पुष्य नक्षत्र 21 और 22 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस साल इस शुभ नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग भी है।

21 अक्टूबर को सोम पुष्य नक्षत्र के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग है। 22 अक्टूबर को भौम यानी मंगल पुष्य नक्षत्र रहेगा। इस दिन भी सर्वार्थ सिद्धि योग है। मान्यताओं के अनुसार दिवाली के पहले पुष्य नक्षत्र में की गई हर तरह की खरीदारी अक्षय फल देती है। पुष्य नक्षत्र का स्वामी शनि है, जो लंबे समय तक रहने वाला ग्रह है, इसलिए इस नक्षत्र में की गई खरीदी लंबे समय तक साथ रहती है।

खरीदारी का शुभ मुहूर्त

मंगलवार से दिवाली तक 13 दिनों में 10 दिन खरीदी के अच्छे योग हैं। इनमें 21 से 27 अक्टूबर के बीच 7 दिनों में खरीदी के कई विशेष मुहूर्त और शुभ योग आ रहे हैं। अनुभवी ज्योतिषियों के अनुसार पुष्य नक्षत्र 21 अक्टूबर सोमवार शाम 5ः33 बजे से दूसरे दिन 22 अक्टूबर मंगलवार को शाम 4ः40 बजे तक है।

इस नक्षत्र में गाड़ी, मकान, दुकान, सोना, बर्तन की खरीदारी शुभ रहेगी। ज्योतिषियों के अनुसार 21 अक्टूबर को सोना, चांदी और अन्य कीमती चीजों की खरीदी करना शुभ होगा वहीं 22 अक्टूबर को भूमि, मकान, धातु की खरीदी के लिए श्रेष्ठ समय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here