Ind-Pak Match : ICC ने नहीं मानी BCCI की बात

0
37
ICC-BCCI

भारत-पाक के बीच तनाव के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को करारा झटका लगा है। दरसअल पुलवामा हमले के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी को एक पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया था कि आतंक को बढ़ावा देने वाले देशों से करार तोड़ देना चाहिए। लेकिन ICC ने मांग को ठुकराते हुए कहा कि इस तरह के मामलें में उसकी कोई भूमिका नहीं है।

BCCI को इस बात की पहले से ही जानकारी थी, लेकिन फिर भी उसने एक मौका पाने के लिए ऐसा किया था। बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम सामने न लाने की शर्त पर कहा, ऐसा कोई मौका नहीं है कि इस तरह कुछ हो सकता है। ICC के एक अधिकारी ने स्पष्ट कह दिया कि किसी देश का बहिष्कार करने का निर्णय सरकारी स्तर पर होता है और आईसीसी का ऐसा कोई नियम नहीं है। बीसीसीआई को इसकी जानकारी थी, लेकिन फिर भी उसने एक मौका पाने के लिए ऐसा किया था।

आईसीसी बोर्ड की बैठक ​शनिवार को हुई। इस दौरान यह मामला बैठक में उठा था। यह बैठक आईसीसीआई की चेयरमैन शशांक मनोहर की थी। बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व बोर्ड के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने किया। हालांकि, बीसीसीआई ने अपने पत्र में पाकिस्तान को कोई हवाला नहीं दिया था। भारत सरकार ने पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान को ही जिम्मेदार ठहराया है।

Read More:- पुलवामा का बदला: भारत में जश्न, पाक में घबराहट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here