सेना के लिए बनाई जाएगी ऐसी कार, जो दुश्मनों के इरादों को करेगी नाकाम

0
66
hummer indian army

भारतीय सेना के जवानों को हर ​समय किस तरह के हालातों का सामना करना पड़ता है इस बात को सभी अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हेें हर किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ता है। लेकिन उनकी मदद करते हैं सेना के लिए बनाए गए वाहन। दरअसल हम बात कर रहे हैं। भारतीय सेना के जवानों के लिए कॉम्बैट वेहिकल बनाने वाली कल्याणी स्ट्रैटेजिक सिस्टम लिमिटेड की जिन्होंने जवानों के लिए एक ऐसी कार बनाई हैं, जो सेना के जवानों के लिए बहुत फायदे मंद होगी। यह नया वाहन विदेशी हमर कार के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है।

via

दरअसल कार को बुलेटप्रूफ बनाया जाएगा जिससे दुश्मनों की और से होने वाली गोली बारूद का असर भी नहीं होगा। जिससे इसमें बैठे किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की चोट ना आ सके। ​सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार इसका इंजन 187 तक की पॉवर जेनरेट कर सकता है साथ ही इसमें छह स्पीड मैनुअल या आॅटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिल सकता है।

via

आपको बता दें कि इस हमर को सेना के लिए ख़ास तौर से डिजाइन किया गया है। इसमें आपको आम कारों की तरह रूफ नहीं मिलेगी बल्कि इसमें तारपोलिन लगाई गई है, साथ ही इस कार में अच्छा ख़ासा ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है जिससे ये कार किसी भी तरह के ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर आसानी से चल सके। साथ ही इस कार में 5 लोगों के बैठने के लिए सीट दी गयी हैं। बता दें कि इस कार को आसानी हैलीकॉप्टर की मदद से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here