Breaking News

बस, वैन और रिक्शा में रखें डस्टबिन- गौड

Posted on: 05 Jan 2019 21:00 by mangleshwar singh
बस, वैन और रिक्शा में रखें डस्टबिन- गौड

इंदौर| स्वच्छता के मामले में नंबर वन का खिताब तीसरी बार इंदौर के नाम हो इस प्रयास में नगर निगम जुटा है। शनिवार को महापौर मालिनी गौड़ ने बस,वैन, मैजिक और रिक्शा चालकों से आह्वान किया कि वह अनिवार्य रूप से अपने वाहन में डस्टबिन रखें। यात्रियों से आग्रह करें कि कचरा डस्टबिन में ही डालें सड़क पर ना फेंके।महापौर ने बस वैन मैजिक और रिक्शा एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सिटी बस ऑफिस में स्वच्छता पर संवाद के दौरान यह आह्वान किया। संवाद के दौरान नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने कहा कि निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में प्रथम स्थान प्राप्त कर हैट्रिक लगाने हेतु अपनी ओर से पूरे प्रयास किये गये है, अब आप सभी के सहयोग की आवश्कता है।

150 से अधिक डस्टबीन का वितरण
इसी क्रम में अपर आयुक्त श्री रजनीश कसेरा व सरवटे बस स्टेण्ड प्रभारी श्री दिनेश पटेल, स्वास्थ्य अधिकारी श्री संदीप पाटोदी व सीएसआई श्री मुकेश करोसिया व उनकी टीम द्वारा सरवटे बस स्टैंड पर आने वाली 150 से ज्यादा बसो में डस्टबीन का वितरण किया गया।

वहीं निगम द्वारा 25 लोगों के खिलाफ स्पाॅट फाईन कार्रवाई करते हुए  झोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई द्वारा अपने-अपने झोनध्वार्ड क्षेंत्रांतर्गत ओपन में युरिन करते पाये जाने पर 01 के विरूद्ध स्पाॅट फाईन किया गया। अमानक पोलिथिन विक्रय व संग्रह करने वालो के 09 के विरूद्ध स्पाॅट फाईन की कार्यवाई की गई। इसके साथ ही कचरा व गंदगी फैलाने सहित परिवहन शुल्क, लिटरबीन में घर-दूकान का कचरा डालने, गीला-सूखा कचरा अलग-अलग नही करने, बेकलाईन में गंदगी करने, कचरा जलाने वालो के विरूद्ध स्पाॅट फाईन किया गया, जिसके तहत शहर के विभिन्न स्थानो सहित कुल 14 स्थानो पर स्पाॅट फाईन की कार्यवाही की गई।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com