आंध्रप्रदेश में 60 यात्रियों से भरी नाव नदी में डूबी, 7 लोगों की मौत

आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के देवीपटनम में ब़ड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर सैलानियों से भरी एक नाव गोदावरी नदी में डूब गई है। बताया जा रहा है कि नाव में 60 लोग सवार थे जिसमें से 23 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं सात लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

0
36
hadasa

हैदराबाद। आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के देवीपटनम में ब़ड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर सैलानियों से भरी एक नाव गोदावरी नदी में डूब गई है। बताया जा रहा है कि नाव में 60 लोग सवार थे जिसमें से 23 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं सात लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। बाकी बचे हुए लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

इधर, आंध्रप्रदेश सरकारने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने मंत्री अवंती श्रीनिवास के साथ ही जिले में मौजूद मंत्रियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होने ईस्ट गोदावरी जिले के जिलाधिकारी और अधिकारियों से बात कर हादसे को लकर जानकारी भी ली है।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से हादसे की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है साथ ही उन्होने एक्सपर्ट कमेटी की राय के अनुरूप सेफ्टी गाइडलाइन जारी करने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के लिए भी कहा है।

जमग मोहन रेड्डी ने क्षेत्र पर नौका संचालन पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है और नाव संचालकों के लाइसेन्स, नाव की वैधता और ट्रांसपोर्टेशन की जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होने इस बात की भी जांच करने के निर्देश दिए है कि नाव का संचालन कर रहे नाविकों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here