Breaking News

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, “मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कर पाएंगी महिलाएं”

Posted on: 03 Jun 2019 13:59 by Mohit Devkar
केजरीवाल का बड़ा ऐलान, “मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कर पाएंगी महिलाएं”

आम आदमी पार्टी की सरकार ने अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र रखते हुए एक बड़ा ऐलान किया है. महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा करने का दिल्ली सरकार ने तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान आज हुई प्रेस कांफ्रेंस में किया है.

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि “दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं. महिलाओं की सुरक्षा 2 बड़े फैसले लिए गए हैं. दिल्ली सरकार दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को किराए से छुटकारा दिलाने के लिए नि:शुल्क यात्रा का फैसला किया है, इससे उन्हें सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. महिलाओं को फ्री यात्रा देने में डीएमआरसी को होने वाले नुकसान की भरपाई दिल्ली सरकार करेगी.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “सक्षम महिलाएं चाहें तो टिकट खरीद सकती हैं. उन्हें सब्सिडी का इस्तेमाल न करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि दो से तीन महीने के अंदर इसे लागू कर दिया जाएगा.”

अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए दो बड़े फैसले किए हैं. पहला तो सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए करीब ढाई साल से कोशिश कर रहे थे. डेढ़ लाख कैमरे लगाने के टेंडर के बीच 70 हज़ार सीसीटीवी कैमरे लग चुके हैं. केजरीवाल ने कहा कि 8 जून से कैमरे लगेंगे और दिसंबर तक लगने की उम्मीद है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com