मार्केट में तहलका मचाने आई ये 7 सीटर कार, किफायती दाम और दमदार फीचर्स के साथ देगी SUV का मजा, मॉडल ने जीता लोगों का दिल

Share on:

Top 3 Affordable 7 Seater MPV and SUV: सबसे किफायती और बड़ी कार निर्माता कंपनी की बात करें तो देश में जब भी बड़े चार पहिए वाहन की बात होती है तब सर्व प्रथम MPV और SUV वेरिएंट्स की कारों पर किसी का भी ध्यान सरलता से चला जाता है वैसे तो इस वेरिएंट्स में शामिल गाड़ियों की प्राइस बेहद ज्यादा होती है।

लेकिन मार्केट में कुछ अफोर्डेबल SUV और MPV भी उपस्थित हैं। इस जानकारी में आज हम आपको कुछ ऐसी ही SUV और MPV के विषय में बताएंगे। जिससे कि आपको अपने लिए सर्वश्रेष्ठ व्हीकल का सिलेक्शन करने में सरलता होगी।

Renault Triber:

Renault Triber एक एमपीवी वेरिएंट वाहन है। जिसे कार संचालक कंपनी ने अट्रैक्टिव अवतार में योजनाबद्ध किया है। इस MPV में 1.0 लीटर का शक्तिशाली इंजन लगा हुआ है। जिसकी कैपेसिटी 71 बीएचपी की सर्वाधिक ऊर्जा और 96 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न की है।

इसके इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT का ऑप्शन मिल जाता है। इसके मैनुअल वेरिएंट की प्राइस 6.34 लाख रुपए से लेकर 8.46 लाख रुपए के दौरान है। वहीं इसके AMT लेटेस्ट वेरिएंट की प्राइस 8.13 लाख रुपए से लेकर 8.98 लाख रुपए के मध्य है।

Mahindra Bolero Neo: 

यहां कार निर्माता की अट्रैक्टिव अवतार वाली SUV Mahindra Bolero Neo को अपने दिलचस्प और शानदार अवतार और सॉलिड इंजन के लिए डिफाइन किया जाता है। जिसमें आपको 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलता है। जो 99 BHP की शक्तिशाली और 260 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में एबल है। इसे 5-गति गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। इसके प्राइस की बात करें तो मार्केट में यह 9.64 लाख रुपए की स्टार्टिंग प्राइस पर मुहैया कराई गई है। इसके टॉप मॉडल्स के रेट्स 11.38 लाख रुपए तक दिए जाते है।

Kia Carens:

Kia Carens एमपीवी वेरिएंट्स की सुरक्षित कार में से एक है। इसमें आपको छह एयरबैग्स मिलते हैं। वहीं शोरूम में कई इंजन ऑप्शन का प्रस्ताव देती है। यदि आप इस MPV को घर लाने की योजना में हैं तो आपको बता दें कि यह MPV आपको 10.45 लाख रुपए के एक्सशोरूम प्राइस पर मिल जाएगा। हालांकि इस सेगमेंट के अनुसार से इसकी प्राइस 19.45 लाख रुपए तक दिया गया है। वहीं यदि आपको एक सुरक्षित और बजट में एक बड़ी और शानदार कार चाहिए। तो एक बार आप इस मॉडल्स को अवश्य ही देख सकते हैं।