Maruti ने पेश की अपनी जबरदस्त SUV कार, मिलेंगे कई सारे बेहतरीन फीचर्स, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश, जल्द करें बुकिंग

Share on:

Maruti Jimny Discount: देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने अपनी नई संस्करण वाली जिम्नी को मारुति सुजुकी के दो वैरिएंट जेटा और अल्फा मॉडल में प्रस्तुत कर दिया है। जहां संचालक ने हाल ही में इसके थंडर वर्जन को 10.75 लाख रुपए की रकम के साथ एक्स-शोरूम के मूल्य पर पेश कर दिया है। पहले जिम्नी जेटा एमटी की प्राइस 12.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से प्रारंभ होती थी। लेकिन अब कंपनी ने इसकी प्राइस में 2 लाख रुपए की भारी छूट दे दी है। अब जिम्नी का प्रारंभिक प्राइस 10.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।

जिम्नी जेटा स्वचालित की ओल्ड प्राइस 13.94 लाख रुपए के करीब थी, लेकिन अब इसका मूल्य 11.94 लाख रुपए है। इस ट्रिम की प्राइस में भी निर्माता ने 2 लाख रुपए की छूट दी है। जिम्नी अल्फा एमटी की नई रेट अब 12.69 लाख रुपए से आरंभ होती है। यहां कंपनी ने इसकी प्राइस 1 लाख रुपए तक घटा दी है।

जिम्नी अल्फा मैनुअल ट्रांसमिशन डुअल टोन का मूल्य पहले 13.85 लाख रुपए था, लेकिन अब यह 12.85 लाख रुपए की प्राइस पर मुहैया कराई जा रही है। अल्फा स्वचालित भी अब 13.89 लाख रुपए की लेटेस्ट रेट पर मुहैया होती है। इधर जिम्नी अल्फा स्वचालित डुअल टोन की न्यू प्राइस 14.05 लाख रुपए के लगभग है। इसके मूल्य में भी 1 लाख रुपए की भारी छूट दे दी गई है।

मारुति जिम्नी में 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 105 BHP की ऊर्जा और 134Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-रफ्तार स्वचालित गियरबॉक्स का बेहतरीन साधन प्रदान किया गया है। जिम्नी के दोनों वैरिएंट्स में 4-टायर ड्राइवट्रेन (4WD) स्टैंडर्ड रूप में दिए जा रहे हैं।

चलिए बात करते हैं इसके फीचर्स की तो जिम्नी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट नियंत्रक और 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई सारे विकल्प मौजूद हैं। सेफ्टी के परपस से इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल-होल्ड असिस्ट, रियरव्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर भी उपलब्ध कराया गया है। जिम्नी के सभी संस्करणों में हार्ड टॉप रूफ प्राप्त होता है।