Maruti ने पेश की अपनी 7-Seater Grand Vitara, जिसके साथ मिलेंगे कई सारे बेहतरीन फीचर्स, नए लुक के साथ मचाएगी तहलका

Share on:

Maruti Grand Vitara 7-Seater: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 2024 में अपनी सबसे बड़ी 3 नवीन कारें प्रस्तुत करने की तैयारी में जुट गई है। यहां इंडस्ट्री में 2024 की पहली छमाही में न्यू जेनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक और डिजायर सेडान पेश की जा सकती है। यहां न्यू जेनरेशन की मारूति सुजुकी स्विफ्ट को टोक्यो में 2023 जापान मोबिलिटी शो में सामने भी लाया गया है। जिसके फलस्वरूप, मारुति सुजुकी 2024 की दूसरी सिक्स मंथली में ईवीएक्स इलेक्ट्रिक SUV का उत्पादन संस्करण भी लॉन्च करेगी।

इधर हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा क्लैम भी किया जा रहा है कि सबसे बड़े ब्रांड मारुति सुजुकी 2024 में ग्रैंड विटारा मिड-साइज़ SUV का नवीन 7-सीटर संस्करण आउट कर सकती हैं। जबकि, MSIL ने अभी तक इस मामले पर अपनी कोई ऑफिशियल बात नहीं की है। यहां 7-सीटर मारुति ग्रैंड विटारा यदि पेश होती है तो यह Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, Mahindra XUV700 और Tata Safari जैसी उत्तम कारों की तुलना में सबसे अच्छा विकल्प बन सकती है।

यहां 7-सीटर मारुति ग्रैंड विटारा में तीसरी लाइन में बैठक देने के लिए लंबा व्हीलबेस प्रेजेंट हो सकता है। इसे दो बैठक एरिया लेआउट- 6 और 7-सीटर के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है। इसके 6-सीटर संस्करण में सेकेंड रो में कैप्टन बैठक होने की आशा की गई है। MSIL इसे हमारे मार्केट में खरीदी पर उपस्थित 5-सीटर ग्रैंड विटारा से भिन्न दर्शाने के लिए कई डिजाइन परिवर्तित होने की भी आशंका जताई गई है। इधर SUV में 5-सीटर मॉडल वाले इंजन के साधन ही मुहैया कराए जाने की आशंका जताई गई है।

ग्रैंड विटारा में माइल्ड हाइब्रिड टेक्निक के साथ 1.5-लीटर K15C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 103bhp और 137Nm उत्पन्न करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर स्वचालित गियरबॉक्स साधन भी दिए गए हैं। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मजबूत हाइब्रिड टेक्निक भी दी जाती है। यह AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम विकल्प के साथ भी आती है। यह सभी साधन ग्रैंड विटारा 7-सीटर में भी हो सकते हैं।