नए लोगों से बातचीत करने और मेलजोल बढ़ाने में उन्हें समय लगता है, व्यक्ति का यह स्वभाव ही उसे लोगों के बीच एक पहचान देता है।

बातचीत का तरीका जहां व्यक्ति का स्वभाव बताता है तो वहीं शरीर के कुछ अंगों का आकार उसकी पर्सनैलिटी के बारे में कई खुलासे करता है।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन व्यक्ति के दांतों को देखकर भी उसके बारे में कई बातों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

हर इंसान के दांतों की बनावट और आकर अलग-अलग होता है, यही हमें अलग-अलग इंसानों की पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताता है।

आयातकार दांत

अगर व्यक्ति के दांत चबाने वाली जगह से चौड़े और मसूड़े की तरफ जाते हुए संकरे हैं, तो वो संतुलित व्यक्तित्व का होता है। यह तार्किक विचारों वाले होते हैं और किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले उसके हर पहलू को अच्छे से परखना सही समझते हैं।

चौकोर दांत

कुछ लोगों के दांतों का आकार चौकोर होता है जिनकी लंबाई और चौड़ाई दोनों समान होती है, इस तरह के व्यक्तित्व वाले लोग स्थिरता पसंद करते हैं और काफी भरोसेमंद होते हैं।

तिकोने दांत

कुछ लोगों के दांत तिकोने आकार के होते हैं, जिनका नुकीला हिस्सा मसूड़े की ओर जाता है, अगर व्यक्ति इस तरह के दांतों के आकार वाला है, तो वह रचनात्मक और कलात्मक स्वभाव का होता है।

कुछ लोगों के दांत थोड़े लंबे और घुमावदार होते हैं। ऐसे लोग मिलनसार प्रवृत्ति के होते हैं और किसी भी तरह के माहौल में आसानी से ढल जाते हैं।

अंडाकार दांत