करी पत्ते को एक औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.

करी पत्ता में विटामिन सी, मैग्नीशियम, आयरन, कॉपर, कैल्शियम, फॉस्फोरस, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट जैसे अहम न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं.

दक्षिण भारत की ज्यादातर खाने में इस पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है, ये न सिर्फ स्वाद, बल्कि सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद हैं.

कई हेल्थ एक्सपर्ट बताते है की हमें रोजाना सुबह खाली पेट 4 से 5 करी पत्ते चबाना चाहिए।

करी पत्तों के फायदे

1. डायबिटीज होगा कंट्रोल

- डायबिटीज के मरीजों को हर सुबह खाली पेट करी पत्ते जरूर चबाने चाहिए, इससे ब्लड शुगर भी कंट्रोल हो जाता है.    - इसके बाद करी पत्ते को धूप में सुखा लें और फिर इसे पीसकर पाउडर बनाकर बना कर रख लें.

2. मोटापा कम होने में मददगार

- जो लोग अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं उनके लिए उनके लिए करी पत्ता फायदे का सौदा साबित हो सकता है.    - सुबह जागने के बाद इसे चबाएंगे तो न सिर्फ बॉडी डिटॉक्स होगी, बल्कि मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होगा.

3. स्किन पॉब्लम होगी दूर

करी पत्ते का सेवन त्वचा की समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है, इसके साथ ही अगर स्किन पर फोड़े या फुंसी निकल आए तो इन पत्तों को पीसकर एफेक्टेड एरिया में लगा लें, असर कुछ ही दिनों में नजर आ जाएगा

4. पेट दर्द से छुटकारा

- जब कभी आप पेट दर्द से परेशान हो जाएं तो एक पैन में पानी उबालें और इसमें कुछ करी पत्ते मिला लें.    - इसके बाद जब पानी उबलकर आधा रह जाए तो इसे छान लें और गुनगुना होने पर पी जाएं, इससे पेट की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी।