1972 में मात्र 17 हजार में मिलती थी Ambassador कार, सालों पुराना बिल हो रहा वायरल

Share on:

सोशल मीडिया पर इन दिनों पुराने वाहनों के रेट से जुड़े बिल लगातार वायरल हो रहे हैं। जिन्हें देखकर लोग काफी ज्यादा हैरान है, बदलते समय के साथ टेक्नोलॉजी बदल चुकी है। पहले और आज में काफी ज्यादा परिवर्तन देखने को मिल रहा है सर मैं चीजों के दाम भी काफी ज्यादा बढ़ चुके हैं, जो कार पहले 10 से 20 हजार में आ जाया करती थी। आज उनकी कीमत लाखों रुपए में हो गई है।

बता दें कि सबकी पसंदीदा कार एंबेसडर कार आज आपको देखने को नहीं मिलती हो लेकिन अपने जमाने की सबसे शानदार गाड़ियों में देख रही है। आज भी लोग इसमें घूमना ऋतिक खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन कंपनी फिलहाल इस गाड़ी को बंद कर चुकी है। बता दें कि हिंदुस्तान मोटर्स की तरफ से 1957 में एंबेसडर कार को बाजार में उतारा था। यह एक ब्रिटिश बेस्ड कार थी।

https://twitter.com/anandmahindra/status/1619574475724566529

इस गाड़ी ने 80 के दशक में लोग दिलों का खूब राज किया हालांकि बाद में इसकी लोकप्रियता कम हो गई और 2014 में इसका प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद हो गया। लेकिन क्या आप जानते हैं लोगों के दिलों पर राज करने वाली यहां गाड़ी सन 1972 में मात्र ₹16946 में मिला करती थी। सालों पुराना बिल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

Also Read: ‘बिना गारंटी’ के मोदी सरकार दे रही है बिजनेस लोन, ‘गरीब’ भी शुरू कर सकते है अपना व्यवसाय, जानें इस योजना की पूरी जानकारी

50 साल पहले का यह रेट 25 जनवरी 1972 का है। जिसकी जानकारी पेपर में छपी है। जिसे महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा द्वारा साझा किया गया है इस रेट को सुनकर हर कोई हैरान है जिसकी तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस ट्वीट पर लौकी भी काफी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है काफी इज्जत ने कहा है कि उनके घर पर भी ₹18000 में एंबेसडर कार को खरीदा गया था।