Breaking News

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 98 प्रतिशत MLA करोड़पति, कांग्रेस के नागराजू के पास 1015 करोड़ की संपत्ति

Posted on: 19 May 2018 19:01 by Lokandra sharma
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 98 प्रतिशत MLA करोड़पति, कांग्रेस के नागराजू के पास 1015 करोड़ की संपत्ति

कर्नाटक : इस बार विधानसभा में चुने गए 221 नव-निर्वाचित विधायकों के जो हलफनामें पेश हुए हैं, उनकी समीक्षा में काफी चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं. एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्मस-इलेक्शन वॉच की ताजा रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के तीन नए विधायक कर्नाटक में चुनाव जीतने वाले सबसे अमीर विधायकों की सूची में सबसे अव्वल नंबर पर हैं.

सबसे अमीर विधायक की सूचि में पहला नंबर है,  होसकोटे से चुनाव जीतने वाले एन नागाराजू जिनके पास कुल 1015 करोड़ की संपत्ति है. वहीं दूसरे नंबर पर सबसे अमीर विधायक हैं 840 करोड़ संपत्ति के मालिक डीके शिवकुमार जो कनकपुरा सीट से चुनकर आए हैं. तीसरे नंबर पर हैं सुरेश बीएस जिन्होंने 416 करोड़ रूपये की संपत्ति डिक्लेयर की है.

बता दें इस सूचि में दस सबसे अमीर विधायकों की सूची में कांग्रेस के सात विधायक शामिल हैं. वहीं लिस्ट में सबसे अमीर बीजेपी विधायक हैं उदय बी गरूदाचर जिनके पास 196 करोड़ की कुल संपत्ति है. अमीर विधायकों की लिस्ट में वे सातवें नंबर पर हैं. जेडी-एस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी 167 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर विधायकों की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं.

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्मस-इलेक्शन वॉच ने अपनी ताजा रिपोर्ट में यह दावा किया कि 11 नए विधायक ऐसे हैं जिन्होंने अपनी सम्पत्ति 100 करोड़ से ज़्यादा घोषित की है. रिपोर्ट के मुताबिक सौ करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति रखने वाले नए विधायकों की लिस्ट में जेडीएस के 3 विधायक हैं और बीजेपी और कर्नाटक प्रज्ञावंथा जनता पार्टी के एक-एक विधायक हैं.

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com