Breaking News

एक सीट के 90 पोलिंग बूथ रहे सूने, किसी ने भी नहीं डाला वोट

Posted on: 19 Apr 2019 07:57 by Pawan Yadav
एक सीट के 90 पोलिंग बूथ रहे सूने, किसी ने भी नहीं डाला वोट

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 12 राज्यों की 95 सीटों पर गुरूवार को वोट डाले गए। कुल करीब 62 फीसदी वोटिंग हुई। यदि हम बात श्रीनगर लोकसभा सीट करें तो वहां के 90 मतदान केंद्र ऐसे हैं, जहां एक भी वोट नहीं डाला गया, जबकि अधिकतर पोलिंग बूथ श्रीनगर में ही थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईदगाह, खनयार, हब्बा कदल और बटमालू क्षेत्र में एक भी मतदाता वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंचा।

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने सोनावर विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। सोनावर विधानसभा क्षेत्र में 12 प्रतिशत वोटिंग हुई, जबकि सबसे कम ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में 3.3 फीसदी रहा। बताया जा रहा है कि गंदेरबल जिले के 27 मतदान केंद्र दिनभर सूने रहे हैं। वहीं गंदेरबल जिले के 27 मतदान केंद्रों पर कोई वोट डालने नहीं पहुंचा। बडगाम के 13 पोलिंग बूथ भी खाली रहे। बडगाम इलाके के चडूरा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम 9.2 फीसदी मतदान हुआ, जबकि चरार-ए-शरीफ में सबसे अधिक 31.1 फीसदी मतदान हुआ। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 1716 मतदान केंद्र बनाए गए थे।
Read More : लोकसभा चुनाव – दूसरे चरण का मतदान समाप्त, 61.21 फीसदी हुआ मतदान

सुस्त वोटिंग पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने कही ये बात

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान केंद्रों पर सुबह से वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दूसरे चरण में वोटरों से अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील की। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मतदाताओं से लोकतंत्र मजबूत करने के लिए वोटिंग की अपील की। इसके बाद भी वोटरों में उत्साह की कमी देखी जा रही है।

Read More : भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार पर लगाया निलंबन

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com