बिहार (Bihar) की राज्य सरकार की तरफ से सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा क‍िया गया है। ब‍िहार सरकार के मंत्रिमंडल की गुरुवार को हुई बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफे से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। केंद्र सरकार के अपने कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में इजाफे की घोषणा के बाद अब राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ौतरी करने की घोषणा कर रही हैं।

Also Read-Stock market: शेयर बाजार में जारी है गिरावट, फिर भी इन शेयरों में दिख रही मजबूती

केंद्र सरकार के बाद अब राज्य सरकारों ने की घोषणा

उल्लेखनीय है कि बीते स‍ितंबर महीने में केंद्र सरकार ने करीब 62 लाख केंद्रीय कर्मचार‍ियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्‍ता 34 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 38 प्रत‍िशत कर द‍िया था। केंद्र सरकार की घोषणा के बाद झारखंड सरकार ने अपने राज्य कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। अब ताजा जानकारी के अनुसार बिहार सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों को राज्य सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा क‍िया गया है। बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य के सभी कर्मचारियों और पेंशनधारकों में ख़ुशी की लहर देखी जा रही है।

Also Read-Railway Recruitment 2022 : साउथर्न रेलवे ने निकाली भर्ती, 10 वीं पास/ IIT वाले शीघ्र करें आवेदन, जानिए अंतिम तिथि

मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

ब‍िहार सरकार के मंत्रिमंडल की गुरुवार को हुई बैठक में राज्य के सभी कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में इजाफे से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई इस मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 21 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई, जिसमें यह प्रस्ताव भी सम्मिलित है । मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने मंत्रिमंडल की बैठक में सरकारी कर्मचार‍ियों और पारिवारिक पेंशनधारकों के लिए महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने की पुष्टि की।