Breaking News

ये चाय पीने से कभी नहीं बढ़ेगा फेट

Posted on: 15 Sep 2017 08:08 by Ghamasan India
ये चाय पीने से कभी नहीं बढ़ेगा फेट

नई दिल्ली :चाय पीना अगर आपकी आदत में शामिल है तो क्यों इसे हेल्दी हैबिट बना लिया जाए। वजन बढ़ने की समस्या से हर तीसरा इंसान परेशान है और ऐसा हमारी बिगड़ी लाइफस्टाइल के कारण होता है। चाय की कुछ वैराइटी ऐसी होती हैं जिन्हें पीने से आपका वजन नियंत्रित रहता है।7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 1. दालचीनी की चाय वजन कम करने के लिए बहुत से लोग ग्रीन टी पर भरोसा करते हैं। इसे शहद और दालचीनी के साथ मिलकार पीने से इसके फायदे दोगुने हो जाते हैं। आप हर रोज इसे खाली पेट ले सकते हैं।
7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 2. अजवाइन की चाय अजवाइन में राइबोफ्लेविन नामक तत्व होते हैं जो फैट बर्न करने में मदद करते हैं। गर्म पानी में अजवाइन ,इलायची और अदरक डालकर पांच मिनट तक उबाल लें और फिर इस चाय को पिएं।
7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 3. जिंजर टी अदरक का चाय में इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद होता है।फिर इसे छन्नी की मदद से छान लें और कुछ बूंद नींबू का रस मिला लें।
7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 4. लेमन टी लेमन टी ज्यदातर लोगों को पसंद होती है।लेमन टी में आप शुगर की जगह शहद का इस्तेमाल करेंगे तो इसके फायदे और भी बढ़ जाएंगे।7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 5. ग्रीन टी ग्रीन टी पीना, कॉफी पीने की तुलना में कहीं अधिक फायदेमंद होता है। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि इसमें पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं।7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 6. ब्लैक टी ब्लैक टी एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है. जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बूस्ट करती है। 7 चाय जिनको पीने से तोंद कभी नहीं बढ़ती... 7. काली मिर्च की चाय काली मिर्च में मौजूद पाइपेरिन फैट बर्न करने में मदद करता है। कालीमिर्च और अदरक को गर्म पानी में पांच मिनट तक उबाल लें और फिर इसे  छान लें।अब इसमें शहद या नींबू का रस मिलाकर इसे पीना वजन घटाने में मदद करता है।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com