Breaking News

नर्मदा किनारे वृक्षारोपण में 600 करोड़ का घोटाला हुआ है, इसकी जाँच होगी -कमलनाथ | 600 crore Rupees Scam in ‘Narmada Beach Plantation’ will be investigated – Kamalnath

Posted on: 18 Apr 2019 21:50 by Mohit Devkar
नर्मदा किनारे वृक्षारोपण में 600 करोड़ का घोटाला हुआ है, इसकी जाँच होगी -कमलनाथ | 600 crore Rupees Scam in ‘Narmada Beach Plantation’ will be investigated – Kamalnath

भोपाल : 18 अप्रैल, 2019: मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने बालाघाट जिले के बैहर में हुई विशाल आम सभा में कहा कि भाजपा सरकार ने नर्मदा नदी संरक्षण के नाम पर पौधरोपण में 600 करोड़ रुपए का घोटाला किया। उन्होंने कहा कि यह घोटाला प्रदेश की जनता की आस्था के साथ विश्वासघात का गंभीर अपराध है।
श्री नाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने 15 साल के शासन काल में मध्यप्रदेश में भारी भ्रष्टाचार किया है। नर्मदा किनारे वृक्षारोपण में 600 करोड़ रुपये का घोटाले की सरकार जाँच कराएगी और दोषी लोगों पर कार्यवाही करेगी। मुख्यमंत्री ने किसानों को बताया कि कांग्रेस की 100 दिन की सरकार ने सबसे पहले कर्ज माफी का निर्णय लिया और 22 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। लोक सभा चुनाव बाद पूरे 50 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो लाख तक के सभी किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 100 दिनों में हमारे द्वारा किये गये काम देखिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से मध्यप्रदेश में आदिवासी समाज के कल्याण के लिए जो भी योजनायें बनाई गई है और लागू की गई है वे सभी कांग्रेस की देन है। भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस की योजनाओं पर अपना फोटो चिपका कर श्रेय लेने का काम करते रहे है।
मुख्यमंत्री ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा की प्रदेश में तत्कालीन भाजपा सरकार ने 15 साल तक घोषणाओं की राजनीति की और किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। प्रदेश में जितने उद्योग आए नहीं उसकी तुलना में अधिकांश बंद हो गए । भाजपा ने गुमराह करने की राजनीति की है और यही राजनीति मोदी सरकार भी कर रही है।
—————

भाजपा राज में हुए भ्रष्टाचार को एक-एक परतें खोली जाएगी
———
भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जाएगा
————
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की छिंदवाड़ा के चौरई में विशाल आम सभा

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि 100 दिन की सरकार में हमने अपने वचन-पत्र में दिए गए वचनों को पूरा करने के साथ पिछले 15 साल के भाजपा राज में भ्रष्टाचार की जो कई परतें जमी है उसे एक-एक करके जाँच के घेरे में लिया है। श्री नाथ ने कहा कि विकास हमारी पहली प्राथमिकता है लेकिन भाजपा राज में जो भ्रष्टाचार हुआ है उसके दोषियों को हम बख्शेंगे नहीं। भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश को लीलने का काम किया है उसका सच भी हम प्रदेश की जनता को बताएंगे। श्री नाथ आज छिंदवाड़ा में चौरई में विशाल जन सभा को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को अनेकों सुनहरे सपने दिखाये कि प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार मिलेगें, गरीबो को सपने दिखाये हर खाते में 15 लाख आएंगे, किसानों को सपने दिखाये कि फसल के दाम दुगने होंगे, महिलाओं को सपने दिखाये कि अच्छे दिन आएंगे और साथ ही अनेकों लोक लुभावन नारे दिये परंतु न वादे पूरे हुए न नारे का असर दिखा। अब प्रदेश और देश की जनता खुद कह रही है कि मोदी जी अच्छे दिन छोड़िये अब आपके आखिरी दिन आने वाले है।
श्री कमल नाथ ने अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले 40 साल में अपने जिले को सजाया संवारा है ।अब उन पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है। और उन्होंने कहा कि जिले की जनता की सहमति और उनकी मंशानुसार अपने बेटे नकुलनाथ को जिले की जिम्मेदारी सौंपी है।
श्री नाथ ने कहा कि इस जिले के विकास का पूरा श्रेय जिले की जनता को है और मुझे पूरा विश्वा स है कि नकुल नाथ के नेतृत्व में हम वर्ष 2019 से एक नये इतिहास की शुरूआत करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी जी कहते थे अच्छे दिन आएंगे। अब जनता कह रही है कि मोदी जी के आखिरी दिन आ गए । उन्होंने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस सरकार की नीतियो से नौजवान और किसान सबसे ज्यादा शिकार हुए है। नौजवान सम्मानपूर्वक काम चाहते हैं । वे कमीशन नहीं चाहते। वे रोजगार के मौके चाहते हैं।
श्री कमलनाथ आज डिंडोरी के बजाग में विशाल चुनावी आम सभा को संबोधित कर रहे थे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि नौजवान ही मध्यप्रदेश का निर्माण करेंगे लेकिन उनके सामने अंधेरा है। मध्यप्रदेश में नौजवानों को रोजगार के मौके कैसे मिलते जब उद्योग ही बंद हो गए। रोजगार के मौके पैदा नहीं किए गए। मोदी जी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया जैसे नारे दिये। विज्ञापनों पर फोटो छपवाई और उस पर हजारों करोड़ रुपए खर्च किए।
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा है कि आपको कांग्रेस का और सच्चाई का साथ देना है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल की भाजपा की सरकार और पांच साल की मोदी जी की सरकार ने मिलकर ऐसा मध्यप्रदेश सौपा जो किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, बलात्कार, भ्रष्टाचार में पूरे देश में नम्बर वन था। कांग्रेस की सरकार के सामने छोटे किसानों, नौजवानों और आदिवासी भाईयों के कल्याण करने की सबसे बड़ी चुनौती थी। सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया। केवल डिफाल्टर ही नहीं चालू खाता के किसानों को भी क़र्ज़ माफ योजना में शामिल किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को अभी सिर्फ 100 दिन ही हुए हैं। सरकार ने जनता के सामने नीति और नीयत साफ कर दी है। उन्होंने कहा कि जो कहा था उसे निभा रहे है। चाहे बिजली देने की बात हो, पेंशन बढ़ाने, कन्या विवाह की राशि बढ़ाने या गोंडी बोली के संरक्षण की बात हो। उन्होंने कहा कि भाजपा देखते रहे अभी तो 100 दिन हुए है। आगे बहुत कुछ होगा।
श्री कमलनाथ ने लोगों से भाजपा से सावधान रहने को कहा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान खुद को किसान का बेटा कहते थे । वे ऐसे बेटे निकले जिनकी सरकार में किसानों के पेट पर लात और छाती पर गोली पड़ी।उन्होंने कहा कि भाजपा गुमराह करने की और कलाकारी की राजनीति करती है।
श्री कमलनाथ ने लोगों से आह्वान किया कि वे कांग्रेस और सच्चाई का साथ दे। भड़काने वाले लोग आएंगे लेकिन सच्चाई को पहचाने और कांग्रेस के इतिहास को याद रखें। कांग्रेस की सरकार ने ही जनजाति भाईयों के विकास के लिए नीति बनाई। हर जनजाति भाई को जमीन का अधिकार मिले,उसके लिये हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com