Breaking News

MP मे 57 चपरासी के पद के लिए 60 हजार आवेदन

Posted on: 21 Jun 2018 14:37 by Lokandra sharma
MP मे 57 चपरासी के पद के लिए 60 हजार आवेदन

चाहे देश को अच्छे दिन आने के सपने दिखाए गए हो, चाहे उन सपनों को साकार करने के दावे किये गए हो मगर स्थिति तो जस की तस दिखाई दे रही है. प्रधानमंत्री जी देश के रोजगार के चाहे जो भी आंकड़े पेश करते हो मगर मध्यप्रदेश ने बेरोजगार युवाओं की तादाद दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है. दरअसल यह पूरा मामला ग्वालियर का है, जहां जिला कोर्ट में चपरासी के महज 57 पदों के लिए आवेदन बुलाए गये थे, जिसमें 60 हजार आवेदन आए हैं. हैरान कर देने वाली ख़बर तो यह है कि इस नौकरी में महज़ साढ़े सात हजार रुपये ही तनख्वाह मिलेगी, लेकिन अधिकतर उम्मीदवार इंजीनियर, एमबीए और यहां तक कि पीएचडी डिग्रीधारी हैं. इन आवेदनों को देखकर जिला कोर्ट प्रशासन भी पसीना-पसीना हो रहा है क्योंकि चपरासी पद के लिए इतने आवेद आना सच-मुच चिंताजनक है.

इस नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता महज़ 8वीं पास रखी गई है, वहीं सभी को स्क्रीनिंग और पर्सनल इंटरव्यू के लिए जज के सामने से भी गुजरना पड़ेगा जो एक बड़ी चुनौती होगी. प्रशासन का इस भीड़ को नियंत्रण करना काफी मुश्किल भरा काम होगा.  बता दें इस नौकरी के लिए सिर्फ मध्यप्रदेश नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों से भी युवाओं ने आवेदन किये हैं.

जिला कोर्ट में वैसे तो रोज 3 हजार लोगों का आना जाना रहता है, लेकिन 21 दिन होने वाले स्कीनिंग में रोजाना 2800 उम्मीदवारों को एक दिन में बुलाया जाएगा। जिससे कोर्ट में भीड़ बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि मौजूदा समय में 3 हजार लोगों के आने से खड़े होने के लिए जगह नहीं रहती है. फ़िलहाल  पूरी प्रक्रिया के लिए जिला कोर्ट ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com