Breaking News

लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा, सोमवार को होगा मतदान | Lok Sabha Elections 2019: Campaign Ends for Fifth Phase Polling

Posted on: 04 May 2019 21:18 by bharat prajapat
लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा, सोमवार को होगा मतदान | Lok Sabha Elections 2019: Campaign Ends for Fifth Phase Polling

पांचवें चरण के तहत होने वाले लोकसभा चुनाव का प्रचार शनिवार शाम थम गया है। मध्यप्रदेश में भी सोमवार को 7 लोकसभा सीटों पर वोट ड़ाले जाऐंगें। पांचवें चरण के चुनाव प्रचार में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच होना है। देशभर में हो रहे लोकसभा चुनाव का यह पांचवा चरण है और मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का यह दूसरा चरण है।

बता दें कि पांचवें चरण के चुनाव में शामिल 7 लोकसभा सीटों में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहा,े सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में इन सभी सातों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

बता दे कि इस चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी ने होशंगाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी राव उदय प्रताप सिंह के लिए इटारसी में चुनावी सभा की थी। वही रीवा, होशंगाबाद, टीकमगढ़, दमोह और खजुराहो लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा कर वोट की अपील की थी। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी पार्टी के टीकमगढ़ और खजुराहो उम्मीदवारों के लिए चुनावी रैलियां की थी।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और मुख्यमंत्री कमलनाथ और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी थी।

बता दें कि इन 7 सीटों पर कुल 110 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिसमें टीकमगढ़ से 14 दमोह से 15, खजुराहो में 17, सतना में 21, रीवा में 23, होशंगाबाद में 11 और बैतूल में 9 उम्मीदवार शामिल है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com