गोवा में आयोजित होगा 50 वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, रजनीकांत को मिलेगा ये बड़ा सम्मान

मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की है कि इस वर्ष 50 वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन गोवा में किया जाएगा जिसमें देश विदेश की लगभग 250 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी अभिनेता रजनीकांत को इसमें स्पेशल आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

0
37
rajnikant

मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की है कि इस वर्ष 50 वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन गोवा में किया जाएगा। जिसमें देश विदेश की लगभग 250 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी। अभिनेता रजनीकांत को इसमें स्पेशल आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उनके अलावा एक मशहूर फ्रंड एक्ट्रेस को भी बड़ा पुरस्कार मिलने वाला है। प्रकाश जावड़ेकर ने इस आयोजन में विख्यात फ्रेंच अभिनेत्री इजाबेल हप्पर्ट को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किए जाने की भी घोषणा की है।

जावड़ेकर ने बताया कि यह पचासवां फिल्म महोत्सव 20 से 28 नबंवर तक को गोवा में आयोजित किया जाएगा। महोत्सव के स्वर्ण जयंती वर्ष में सिनेमा के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को रेखांकित करते हुए पचास महिला फिल्मकारों की पचास फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी। वहीं खास बात ये भी है कि इस वर्ष रूस इस महोत्सव का भागीदार देश होगा। इस फिल्म महोत्सव का एक अहम हिस्सा अमिताभ बच्चन भी होंगे। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने गए अभिनेता अमिताभ बच्चन की कुछ फ़िल्में भी आईएफएफआई में प्रदर्शित की जाएंगी।

जावड़ेकर ने आगे कहा कि इस फिल्म महोत्सव में 200 फिल्में भेजी गई हैं जिनमें से 24 फिल्में आस्कर की नामांकन सूची में हैं। इस महोत्सव में करीब दस हजार लोग शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि हूपर्ट ने 120 से अधिक फिल्मों में काम किया है और उनकी पहली फिल्म 1971 में प्रदर्शित हुई थी। वह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी फिल्में सबसे अधिक 16 बार सीजर अवार्ड के लिए नामांकित हो चुकी है। उन्हें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें 102 अंतरराष्ट्रीय अवार्ड भी दिए जा चुके हैं। रजनीकांत तमिल, तेलुगू ,कन्नड़, मलयालम और हिन्दी भाषा में 170 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here