500 रुपए का मुकाबला 895 करोड़ से तेलंगाना में | 500 rupees in competition with 895 crore in Telangana

0
33
Chevella LS Seat telangana

देश के सबसे नए राज्य तेलंगाना की चेवेल्ला सीट याद है आपको। न हो तो हम बताते चलते हैं। इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे कोंडा विश्ववेश्वर रेड्डी सत्रहवीं लोकसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में सबसे धनी उम्मीदवार है। उनकी घोषित संपत्ति महज 895 करोड़ रुपए है। अब इससे आगे की कथा सूनें। इसी सीट से एक औऱ प्रत्याशी चुनाव(election) मैदान में उतरे हैं।

Read More : बेगूसराय से कन्हैया कुमार देंगे चुनौती गिरिराज सिंह को

नाम है नल्ला प्रेम कुमार और पार्टी है प्रेम जनता दल। उनकी ओर से नामांकन पत्र के साथ जमा कराए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति पांच सौ रुपए है। इतनी कम संपत्ति पर चौंकना तो स्वाभाविक है, लेकिन चुनाव आयोग के मापदंडों के मुताबिक भी यह जानकारी सच मान ली गई है। सच ही कहा है ऊंची उड़ान भरने के लिए पंख हो न हो ऊंचा हौसला होना चाहिए।

Read More : समोसे का आलू और राबड़ी देवी का विरह गीत

यह दिलचस्प चुनावी मुकाबला किसके खाते में जीत दर्ज कराएगा या यह बाजी भी कोई तीसरा ही ले जाएगा, इसका अंदाजा लगा पाना किसी ज्योतिषी के लिए भी संभव नहीं। साथ में यह भी बताते चलें कि देश में पहले चरण के चुनाव में उतरे 1279 प्रत्याशियों में से एक तिहाई यानी चार सौ से ज्यादा करोड़पति हैं। सारे उम्मीदवारों की संपत्ति का औसत भी साढ़े करोड़ रुपए से ज्यादा ठहरता है। वैसे यह वोट की ताकत और लोकतंत्र की दुहाई है कि किसी भी आर्थिक स्थिति का भारतीय नागरिक बराबरी से चुनाव लड़ सकता है औऱ जीत का भागीदार भी बन सकता है। मामला कछुए और खरगोश की लड़ाई जैसा भी हो सकता है।

Read More : मीडिया सर्वे मोदी सरकार की वापसी के संकेत दे रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here