ड्राइवर ने पहली बार चलाई बस, 500 फीट गहरी खाई में गिरी, अब तक 44 की मौत

0
76

हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। प्रदेश के जिला कुल्लू के बंजार में बयोठ मोड़ पर यात्री बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई है। हादसे में करीब 44 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 31 लोग गंभीर रूप घायल हो गए। कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही बस यात्रियों से काफी ज्यादा भरी हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चालक ने पहली बार बस चलाई थी और हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक 42 सीटर बस में करीब 75 लोग सवार थे। हादसे के बाद खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया, जहां पांच घायलों ने दम तोड़ दिया। इधर, घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

पीएमओ की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया कि हिमाचल सरकार हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर बस हादसे पर दुख जताया और क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे पीड़ितों की मदद करें। वहीं राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी बस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ठाकुर घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि हादसा इतना खतरनाक था कि जब बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी दो टुकड़े हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here