ये थी अमिताभ के साथ रेखा की अंतिम फिल्म, जया भी आई थीं नजर

0
52

नई दिल्ली: आज अमिताभ बच्चन का 75वां जन्मदिन है ।उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में विजयादशमी के दिन सुप्रसिद्ध कवि हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था ।अमिताभ के पिता ने पहले उनका नाम इंकलाब रखा था, लेकिन कवि सुमित्रानंदन पंत के सुझाव पर उनका नाम अमिताभ रख दिया और उन्होंने सच में अपने नाम को सार्थक कर दिखाया ।सिलसिला मोवी की पिक के लिए चित्र परिणामफिल्म ‘दो अनजाने’ में पहली बार अमिताभ और अभिनेत्री रेखा ने साथ काम किया था । रेखा शादीशुदा अमिताभ के अभिनय और उनके व्यक्तित्व व सादगी से प्रभावित होकर उनके प्यार में पड़ गईं थी और अमिताभ भी खूबसूरत रेखा को दिल दे बैठे थे ।
संबंधित चित्रहालांकि, जया ने इस दौरान धैर्य का परिचय दिया और अमिताभ, जया और रेखा- तीनों ने 1981 में आई यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ काम किया ।
सिलसिला मोवी की पिक के लिए चित्र परिणामफिल्म ‘सिलसिला’ के साथ अमिताभ और रेखा के प्यार का सिलसिला थम गया, दोनों की साथ में यह अंतिम फिल्म रही ।
संबंधित चित्रगौरतलब है कि अमिताभ ने कोलकाता में नौकरी भी की थी, लेकिन अभिनेता बनने का ख्वाब लिए वह मुंबई आ गए ।संबंधित चित्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here