Breaking News

परिक्रमा के दौरान कीचड़ में चले दिग्विजय, देखें PHOTOS..

Posted on: 10 Oct 2017 07:03 by Ghamasan India
परिक्रमा के दौरान कीचड़ में चले दिग्विजय, देखें PHOTOS..

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी है। नर्मदा के दोनों किनारे की इस तीन हजार किलोमीटर लंबी पदयात्रा में लोग जुड़ने लगे हैं।

इसी बीच बीती रात इसरपुर क्षेत्र में बारिश की वजह से परिक्रमा मार्ग पूरी तरह से गीला और फिसलन भर हो गया है। चलने में काफी दिक्कत हो रही है क्योंकि जूते-चप्पल पूरी तरह से मिट्टी में सन गए हैं। ग्रामवासियों ने परिक्रमा पथ पर अधिक गीली मिट्टी व फिसलन की जगह पर रेत की बोरी रख दी है जिससे आसानी से आगे बढ़ा जा सके। नर्मदा तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों पर नर्मदा जी की अपार कृपा है, उन्हें मां नर्मदा अक्सर ये अवसर प्रदान करती हैं कि वे परिक्रमा वासियों की राह में आ रही अड़चनों को दूर करें।ये निश्चित है कि जब आप संकल्पित होकर कोई भी धार्मिक यात्रा करते हैं तो प्रकृति परीक्षा अवश्य लेती है और इन परीक्षाओं में उत्तीर्ण होना अहेतु की कृपा व आपके दृढ़ संकल्प पर ही निर्भर रहता है।
नर्मदा परिक्रमा में भी जैसे-जैसे आप आगे बढतें हैं ये एहसास होने लगता है कि परिक्रमा वासियों के साथ सिर्फ और सिर्फ नर्मदा माई है जो हर क्षण हर पल मुसीबतों में उनके साथ खड़ी हैं। नर्मदा जी की ऐसी कृपा हम सब पर भी बनी रहे।

Save

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com