अमेरिका का सिरदर्द बना लादेन का बेटा हमजा

0
64

नई दिल्ली :आतंकी संगठन अल-कायदा के खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन के खात्मे के बाद उसके सबसे छोटे बेटे हमजा बिन लादेन ने आतंक की बागडोर संभाल ली है। हमजा इस समय अमेरिका के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। इसलिए उसके खात्मे के लिए भी 40 सैनिकों का विशेष दल तैयार किया गया है।ब्रिटिश मीडिया की खबरों के मुताबिक अमेरिका ने गठबंधन सेना के जरिए हमजा को ठिकाने लगाने का प्लान तैयार कर लिया है। उसे जिंदा या मुर्दा पकड़ने के एक खुफिया मिशन चलाया जा रहा है।इसमें 40 खास सैनिकों को शामिल किया गया है।

अमेरिकी और ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबरें है कि हमजा अब आतंक की दुनिया में पूरी तरह एक्टिव हो गया है। इसके साथ ही वह अपने पिता लादेन की हत्या का बदला चुकता करना चाहता है। इसके लिए वह अमेरिका समेत पश्चिमी देशों पर बड़ा हमला कर सकता है।

बता दें कि लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने 2011 में पाकिस्तान में मार गिराया था। लेकिन, लादेन अपने तीन बेटे पीछे छोड़ गया था। इसमें से एक ने तो आतंक को अलविदा कह दिया, दूसरा बीमारी की वजह से मार गया, जबकि तीसरा बेटा हमजा लादेन के कदमों पर चल निकला।

28 वर्षीय हमजा अब लादेन से भी खूंखार आतंकी बन चुका है। खास बात यह है कि वह अल-कायदा का शीर्ष लीडर भी बन गया है। खबरें हैं कि जल्द ही उसे अलकायदा की कमान भी सौंपी जा सकती है। हमजा इस समय सीरिया में सक्रिय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here