Breaking News

रस्मे सैफी सामूहिक निकाह में 365 जोडो का हुआ निकाह

Posted on: 23 Sep 2018 20:17 by mangleshwar singh
रस्मे सैफी सामूहिक निकाह में 365 जोडो का हुआ निकाह

इंदौर के दाऊदी बोहरा समाज की रस्मे सैफी के तहत  सामूहिक निकाह का आयोजन रविवार को सैफीनगर में धुमधाम से हुआ। इसमें इंदौर सहित देश विदेश से आये 365 जोडो का निकाह हुआ। इसमे एक जोडे का निकाह सैयदना आली कदर मुफ्फद्दल सैफुददीन मौला ने पढ़ा, इस भाग्यशाली जोडे का चयन लकी ड्रा के जरिये किया गया ,

 

मजहर हुसैन सेठजी वाला ने बताया की बाकी 364 जोडे का निकाह सैय्यदी मुकासीर साहेब, शहजादा काईद जौहर भाई साहब ईज्जुद्दीन, शहजादा शब्बीर भाईसाहब नुरुद्दीन, शहजादा मालेकु अस्तर भाई साहब शुजाउद्दीन, शहजादा ईदरीस भाईसाहब बदरुद्दीन, शहजादा जाफरुस सादिक भाईसाहब इमादुद्दीन, शहजादा ताहा भाईसाहब नजमुद्दीन एवं शहजादा हुसैन भाईसाहब बुरहानुददीन ने पढाए।

 

सैयदना साहेब ने सभी नवयुगल जोडे की सलामती व सफल वैवाहिक जीवन की दुआ फरमाई, बुरहानुददीन शकरुवाला ने बताया की निकाह के पूर्व सभी 365 दुल्हो का सबगश्त (जुलुस) बैंड बाजे के साथ सैफीनगर क्षेत्र में धुमधाम से निकला।

सैयदना साहेब ने अपने निवास से जुलुस पर नजर मुबारक फरमाई। जुलूस में जगह जगह घोड़ी पर सवार दुल्हो का मुँह मिठा कराया गया। उन परिवारो में विशेष खुशी का माहौल था जिनके यहा निकाह थे। दुल्हा दुल्हन व उनके परिवार को अजीजो, रिश्तेदारो, दोस्तों व समाजवासीयो ने मुबारकबाद दी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com